Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: तेज प्रताप महुआ छोड़ हसनपुर से कल करेंगे नामांकन, मां राबड़ी देवी से मिला सिंबल

राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने अपने पुराने क्षेत्र महुआ को छोड़ दिया है। अब समस्तीपुर जिले के हसनपुर क्षेत्र से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। आलाकमान ने उन्हें सिंबल भी दे दिया है। वह मंगलवार को सुबह साढ़े 10 बजे नामांकन करने वाले हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 11:00 PM (IST)
Bihar Assembly Election: तेज प्रताप महुआ छोड़ हसनपुर से कल करेंगे नामांकन, मां राबड़ी देवी से मिला सिंबल
राष्ट्रीय जनता दल) विधायक तेज प्रताप यादव। जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। राजद (राष्ट्रीय जनता दल) विधायक तेज प्रताप यादव ने अपने पुराने क्षेत्र महुआ को छोड़ दिया है। अब समस्तीपुर जिले के हसनपुर क्षेत्र से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। आलाकमान ने उन्हें सिंबल भी दे दिया है। वह मंगलवार को सुबह साढ़े 10 बजे नामांकन करने वाले हैं।

loksabha election banner

पिछली बार जदयू के पास थी सीट

सामाजिक समीकरण के लिहाज से हसनपुर क्षेत्र को राजद अपने अनुकूल मानता है। हालांकि पिछली बार गठबंधन के तहत यह सीट जदयू के पास थी और राजकुमार राय विधायक चुने गए थे। जदयू नेतृत्व ने इस बार भी राजकुमार को ही टिकट थमाया है। दोनों के मुकाबले पर सबकी नजर होगी। तेज प्रताप पिछली बार महुआ से विधायक चुने गए थे। किंतु क्षेत्र बदलने की इच्छा के बाद राजद ने महुआ से मुकेश रोशन को प्रत्याशी बनाया है। 

बिहार सरकार को उल्टा चलने की आदत : राजद

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा महागठबंधन से श्वेतपत्र जारी करने की मांग पर राजद ने कहा है कि बिहार सरकार को उल्टा चलने की आदत पड़ गई है। अभी तक विपक्ष किसी विषय पर सरकार से श्वेतपत्र जारी करने की मांग करता था। अब यह काम सरकार की ओर से किया जा रहा है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि सत्तारूढ़ एनडीए को अपने कार्यकाल के कारनामों का काला चिठ्ठा जनता के सामने खोलना चाहिए। राजद नेता ने सुशील मोदी से सृजन घोटाला, बालिका गृहकांड, लॉकडाउन के दौरान लौटे मेहनतकशों एवं छात्रों से अमानवीय व्यवहार एवं बाढ़ के दौरान सरकारी उदासीनता समेत दर्जन भर अन्य घोटालों की असलियत बताने की मांग की है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि सुशील मोदी को बताना चाहिए कि पांच साल पहले प्रधानमंत्री द्वारा घोषित एक लाख 65 हजार करोड़ के विशेष पैकेज का क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने पढ़ाई, कमाई और दवाई पर विशेष जोर दिया था, जिसकी आज बदतर स्थिति है। 

इसबार तीन चरणों में चुनाव

कोरोना वायरस की वजह से इसबार बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा। कुल 243 सीटों के लिए पहले फेज में वोट 28 अक्टूबर को डाले जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण में तीन नवंबर तो तीसरे में सात नवंबर को मतदान होगा। चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को घोषित कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.