पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली आज 11.30 बजे सासाराम में और इसके बाद गया व भागलपुर में होगी। पहले दिन तीन अलग-अलग चुनावी रैलियों के जरिए प्रधानमंत्री करीब पौने सात लाख लोगों को संबोधित करेंगे, जबकि तीनों सभाओं में अलग-अलग जगहों पर 90 हजार लोग मौजूद रहेंगे। बिहार में अपने कार्यक्रम को लेकर पीएम ने गुरवार को एक ट्वीट भी किया है। 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कल बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच रहने का अवसर मिलेगा। सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा। इस दौरान एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता-जनार्दन के सामने रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में होने वाली चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य घटक दलों के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सासाराम व भागलपुर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

 

प्रधानमंत्री की सभा के लिए दरभंगा में पांच अधिकारी प्रतिनियुक्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 अक्टूबर को दरभंगा में होने वाले कार्यक्रम के दौरान विधि-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए बिहार प्रशासनिक सेवा के पांच अफसरों को प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रतिनियुक्त किए गए अफसरों में सामान्य प्रशासन विभाग में विभागीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, उपेंद्र प्रसाद, अरविंद कुमार, पदस्थापना की प्रतीक्षा में चल रहे शैलेश कुमार, नगर विकास एवं आवास विभाग में परियोजना पदाधिकारी बुद्ध प्रकाश तथा सूचना प्रावैधिकी विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी विशाल आनंद शामिल हैैं। 

नवादा व भागलपुर में राहुल गांधी की भी रैलियां

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को बिहार में कांग्रेस और राजद प्रत्याशियों के पक्ष में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। उनकी पहली चुनावी रैली नवादा के हिसुआ में जबकि दूसरी रैली भागलपुर के कहलगांव में होगी। राहुल गांधी की हिसुआ में होने वाली पहली रैली में राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल रहेंगे। 

रोहतास व कैमूर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाली ग्रैंड यूनाइटेड सेक्युलर फ्रंट के उम्मीदवारों के समर्थन में रोहतास और कैमूर में चुनावी सभाएं करेंगी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस