Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: BJP के स्‍टार प्रचारकों की नई सूची जारी, नंबर वन पर PM मोदी, शाहनवाज व रूडी भी शामिल

Bihar Assembly Election 2020 बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बीजेपी ने अपने स्‍टार प्रचारकों की नई सूची जारी कर दी है। इसमें पहले नंबर पर पीएम नरेंद्र मोदी हैं। नई सूची में शाहनवाज हुसैन एवं राजीव प्रताप रूडी को भी रखा गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 07:04 AM (IST)
Bihar Election 2020: BJP के स्‍टार प्रचारकों की नई सूची जारी, नंबर वन पर PM मोदी, शाहनवाज व रूडी भी शामिल
बीजेपी के स्‍टार प्रचारक: अमित शाह, शाहनवाज हुसैन, योगी आदित्‍यनाथ एवं पीएम मोदी।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (Second Phase of Bihar Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 30 स्‍टार प्रचारकों (Star Campaigners) की नई सूची जारी की है। पहले चरण के चुनाव के लिए हाल ही में जारी पहली सूची में संशोधन करते हुए नई सूची में बीजेपी प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) एवं राजव प्रताप रूडी (Rajeev Pratap Rudy) के नाम जोड़े गए हैं। पहली सूची में दोनों के नाम नहीं थे। नई सूची में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पहले नंबर पर रखे गए हैं। सूची में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुबर दास, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) व केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी (Smriti Irani) के नाम शामिल हैं।

loksabha election banner

नई सूची में शामिल किए गए शाहनवाज व रूडी के नाम

नई सूची में सांसद राजीव प्रताप रूडी को 23वें तथा बीजेपी प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन को 24वें स्‍थान पर रखा गया है। पहली सूची में इनके नाम नहीं रहने को लेकर बिहार बीजेपी ने बताया था कि स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव के चरण व कार्यक्रम के अनुसार अपडेट होती रहती है। इसके बाद नई सूची आई है।

बीजेपी ने जारी की दूसरे चरण के स्‍टार प्रचारकों की सूची

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार दूसरे चरण के चुनाव के लिए बीजेपी के 30 स्‍टार प्रचारकों की सूची में पहले स्‍थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। दूसरे स्‍थान पर बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) तो तीसरे स्‍थान पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) हैं। गृह मंत्री अमित शाह सूची में चौथे स्‍थान पर हैं। पांचवे स्‍थान पर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी को रखा गया है।

याेगी आदित्‍यनाथ, रघुबर व फड़णवीस भी शामिल

स्‍टार प्रचारकों की सूची में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 19वें स्‍थान पर हैं। बीजेपी शासित अन्य किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं है। हां, पड़ोसी राज्‍य झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुबर दास 20वें स्‍थान पर हैं। महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस 11वें स्‍थान पर रखे गए हैं। फड़णवीस बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रभारी हैं। बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव भी सूच में 10वें स्‍थान पर हैं।

बिहार के ये नेता भी बनाए गए हैं बीजेपी के स्‍टार प्रचारक

बिहार के स्‍टार प्रचारकों की बात करें तो प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे, नित्‍यानंद राय, नंदकिशोर यादव एवं मंगल पांडेय के नाम शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.