नालंदा/लखीसराय जेएनएन। एनडीए के प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नालंदा के बाद लखीसराय पहुंचे। उन्होंने कहा कि मोदी-नीतीश हैं तो विकास है, राजद है तो विनाश है। नरेंद्र मोदी ने जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर वोट मांगने की परिपाटी को बंद किया है। आज काम पर वोट मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने भारतीय संस्कृति को बदला है। उन्होंने कहा कि एक करोड़ 25 लाख का पैकेज बिहार को देने वाली बात को लालू प्रसाद ने जुमला बताया था, जबकि मोदी सरकार ने 10 हजार करोड़ शिक्षा, छह हजार स्वास्थ्य, दरभंगा एम्स, 11 मेडिकल कॉलेज, तीन साल में बिहार को दिए।

मंदिर पर कांग्रेस ने पैदा किया अवरोध, बीजेपी ने निकाला रास्ता

नड्डा ने कहा कि पीएम जो कहते हैं सो करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना में एनडीए की सरकार ने 80 करोड़ जनता को खाद्यान्न दिया। 20 करोड़ बहनों के खाथों में लॉकडाउन के समय खाते में रुपये भेजे। स्वच्छता अभियान में शौचालय दिया। अब मार्च से लेकर दीवाली और छठ तक राशन देने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर के मुद्दे को लटकाए रखा जबकि भाजपा सरकार ने रास्ता निकाला।

आपकी ताली बता रही कि परिणाम क्या आएगा

बिहारशरीफ में जेपी नड्डा ने कहा कि जिस अंदाज में जनता ताली बजा रही है, उससे पता चल रहा है कि आपने निर्णय कर लिया है। उन्होंने कहा कि सातों सीटों पर एनडीए जीते, यह निवेदन करने आया हूं। नड्डा ने कहा कि हमें बिहार के विकास के लिए नया आयाम जोड़ना है। पहले अगड़ा-पिछड़ा, गंगा के इस पार उस पार, बाएं-दाएं के नाम पर लोग चुनाव लड़ा करते थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने चाल-चरित्र संस्कृति बदल डाली है। अब सभी लोग रिपोर्ट कॉर्ड बताकर वोट मांगते हैं। जाति के नाम पर वोट मांगने का साहस नहीं करते।

जुमला कहने वालों पर किया कटाक्ष 

महागठबंधन पर कटाक्ष करते हुए हुए नड्डा ने कहा कि एनडीए की तरफ से सवा लाख करोड़ रुपये देने के वादे को जुमला कहने वाले जान लें, हमने 40 हजार करोड़ और दिए हैं। अब आप चार घंटे में बिहार में कहीं भी पहुंच सकते हैं। पहले पटना से हजारीबाग जाने में शाम हो जाती थी।

 

राजद का शासन काल बन गया था अपहरण

नड्डा ने जनता से पूछा कि क्या ये सही नहीं है कि राजद के शासन में बिहार अपहरण उद्योग बन गया था। शहाबुद्दीन ने डीजीपी को गोली मारी, दो भाइयों को तेज़ाब से नहलाया, उन्हें नीतीश ने जेल में डाला। उन्होंने कहा कि आज भी राजद का इरादा यही है। 

नड्डा ने बताया, ये है गरीब को याद करने का तरीक

नड्डा ने कहा कि बिहार का चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। नरेंद्र मोदी सरकार गरीब के लिए काम करती है। गरीब के घर में चूल्हा जले इसकी फिक्र करती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पांच किलो अनाज व एक किलो दाल दी। जनधन खाते में 30 करोड़ महिलाओं को पांच-पांच सौ रुपये दिए। आठ करोड़ महिलाओं को सिलिंडर दिए। विधवा, विकलांग के खाते में तीन हज़ार रुपये पहुंचाए। नड्डा ने कहा कि ये है गरीबों को याद करने का तरीका। 

उज्ज्वला सिर्फ गैस कनेक्शन नहीं, ये राहत है

नड्डा ने कहा कि उज्ज्वला सिर्फ गैस कनेक्शन नहीं, ये राहत है। उन्होंने कहा कि गोईठा जलाने पर दो सौ सिगरेट का धुआं शरीर के अंदर जाता था, इससे फेफड़े की बीमारी होती थी, अब कम हुई है। 12 करोड़ 70 लाख परिवार यानी 55 करोड़ लोग को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये बदलते भारत, बिहार व युग की निशानी है।

303 सांसद पर धारा 370 निरस्त

नड्डा ने कहा कि पहले लोग नारे लगाते थे कि एक देश में दो विधान, दो निशान नहीं चलेंगे। जब नरेंद्र मोदी के पास 303 सांसद हुए तो धारा 370 को निरस्त कर दिया गया। राम मंदिर के बारे में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लटकाए रखा। तब सुप्रीम कोर्ट ने डे-टू-डे सुनवाई कर फैसला किया। उन्होंने कहा कि बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ेगा। एक मौका दें। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस