Move to Jagran APP

Bihar Election JP Nadda Rally: विपक्ष पर गरजे जेपी नड्डा, कहा- हां, हम कर रहे राज्‍य का विकास

Bihar Election 2020 JP Nadda Rally बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने आज औरंगाबाद में विपक्ष पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने केंद्र व राज्‍य सरकारों की उपलब्घियाें की चर्चा की तथा यह भी कहा कि पीएम मोदी के रहते जन आकांक्षाओं की पूर्ति मुमकिन है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 03:02 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 11:04 PM (IST)
Bihar Election JP Nadda Rally: विपक्ष पर गरजे जेपी नड्डा, कहा- हां, हम कर रहे राज्‍य का विकास
औरंगाबाद में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा। तस्‍वीर एएनआइ।

औरंगाबाद, जेएनएन। Bihar Election JP Nadda Rally: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को औरंगाबाद में जनता से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को विकास तो राष्‍ट्रीय जनता दल को विनाश का पर्याय बताया। कहा कि बिहार के विकास में नया आयाम जोड़ने के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार जरूरी है। राष्‍ट्रीय मुद्दों की बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि एनडीए की सरकार ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का रास्‍ता साफ किया तो जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाया। देश एक देश में एक संविधान चलेगा। मोदी है तो यह सब मुमकिन है। उन्‍होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश सुरक्षित है।

loksabha election banner

मोदी ने बदली चुनाव की संस्कृति

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार के चुनाव में अब विकास की बात होती है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है। राज्‍य के विकास के लिए केंद्र सरकार ने पर्याप्‍त राशि उपलब्ध कराई है। मोदी ने जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर मतदान की परिपाटी को बंद करा विकास व काम के आधार पर वोट मांगने की नई परिपार्टी शुरू की है। मोदी ने चुनाव की संस्कृति को बदल दिया है।

हमने किया देश के साथ बिहार का विकास

जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार के बिहार को दिए जाने वाले 1.25 लाख करोड़ के पैकेज को राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जुमला बताया था। जबकि, केंद्र की मोदी सरकार ने 10 हजार करोड़ शिक्षा, छह हजार करोड़ स्वास्थ्य, दरभंगा एम्स, 11 मेडिकल कॉलेज, तीन साल में बिहार को दिए। औरंगाबाद में मेडिकल कॉलेज खुलने का रास्ता साफ हो गया है।  बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने देश में 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई। केंद्र सरकार देश के साथ बिहार के विकास को लेकर भी गंभीर है।

कोरोना की रोकथाम को लेकर केंद्र व राज्‍य गंभीर

नड्डा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र व राज्‍य की सरकारें गंभीर हैं। वर्तमान में प्रतिदिन 15 लाख सैंपल की जांच हो रही है। कोरोना काल में गरीबों को मुफ्त अनाज दिया गया, जन-धन खाता से गरीबों को लाभ मिला। कोरोना काल में सभी को 1500 रुपये भी दिए गए।

एक देश में चलेगा एक संविधान, मोदी है तो मुमकिन है

बीजेपी के एजेंडे की बात करते हुए नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने अयोध्या में भव्य राममंदिर बनाने का रास्ता साफ किया। जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाया गया। एक देश में एक संविधान चलेगा। मोदी है तो मुमकिन है।

पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश सुरक्षित

नड्डा ने सवाल किया कि क्‍या हमारी सीमाएं पीएम मोदी के नेतृत्‍व में सुरक्षित नहीं हैं? बीते छह साल में अरुणाचल प्रदेश से गलवान घाटी तक 4700 किमी लंबी सड़क का निर्माण किया गया, ताकि हमारे सैनिक बिना किसी देरी के जब भी जरूरत हो, सीमाओं तक पहुंच सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.