Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: दिल्‍ली में कांग्रेस चुनाव समिति की अहम बैठक, दूसरे दौर के उम्मीदवारों के नाम पर फैसला

Bihar Assembly Election 2020 बिहार चुनाव को लेकर बुधवार को चुनाव समिति की अहम बैठक दिल्‍ली में हो रही है। इसमें दूसरे व तीसरे फेज के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएंगे। हालांकि फिलहाल घोषणा केवल दूसरे चरण के उम्‍मीदवारों की होगी।

By Amit AlokEdited By: Wed, 14 Oct 2020 07:34 AM (IST)
Bihar Election 2020: दिल्‍ली में कांग्रेस चुनाव समिति की अहम बैठक, दूसरे दौर के उम्मीदवारों के नाम पर फैसला
बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी। फाइल तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के उम्मीदवारों (Candidates for Second Phase Election) के नाम की घोषणा कांग्रेस (Congress) बुधवार को कर सकती है। पार्टी ने चुनाव समिति (Congress Election Committee) की बैठक बुधवार को दिल्ली में बुलाई है। इस अहम बैठक में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil), प्रभारी सचिव अजय कपूर (Ajay Kapoor), बीरेंद्र राठौर (Birendra Rathaur) के साथ अहमद पटेल (Ahmad Patel), रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjeala) जैसे बड़े नेता शिरकत करेंगे।

विदित हो कि महागठबंधन (Grand Alliance) की प्रमुख सहयोगी दल कांग्रेस को विधानसभा चुनाव के लिए 70 सीटों के साथ ही वाल्मीकिनगर लोकसभा (Valmikinagar Lok Sabha Seat) की एक सीट भी मिली है। पार्टी ने अब तक 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं। पहले चरण में दो बड़े नेताओं के स्थान पर इस बार उनके पुत्र चुनाव मैदान में होंगे।

किसे मिला टिकट,कौर रह गया पीछे, फैसला आज

दूसरे और तीसरे चरण की सीटों और प्रत्याशियों का नाम तय करने के पूर्व दिल्ली में टिकटार्थियों की दरबार दौड़ लगातार जारी है। टिकटों की उम्मीद रखने वाले पार्टी के कई बड़े नेता लगातार दिल्ली में डटे हुए हैं, जिनके भाग्य का फैसला बुधवार को हो जाएगा। पार्टी की घोषणा के साथ ही तय हो जाएगा कि किस उम्मीदवार ने टिकट हासिल किया और कौन टिकट की दौड़ में पीछे रह गया।

दूसरे चरण के उम्‍मीदवारों की घोषणा की संभावना

पार्टी सूत्रों ने बताया कि चुनाव समिति की बैठक में दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के उम्मीदवारों (Second and Third Phase Candidate) के नाम पर मुहर लगेगी। हालांकि, सभी उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा फिलहाल नहीं की जाएगी। पार्टी फिलहाल केवल दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी। तीसरे दौर के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा 20 अक्‍टूबर के बाद ही संभव हो पाएगी।