बक्सर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 15 साल पहले बिहार में भय का माहौल था, लोग शाम ढलने से पहले ही घर में चले जाते थे, अब विकास पर बात होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती थी कि दिल्ली से चला एक रुपया जनता तक पहुंचने में 15 पैसे रह जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस परिपाटी को बदल दिया, अब दिल्ली से चला पूरा पैसा डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में पहुचता है। वे मंगलवार को किला मैदान में बक्सर के चारों विधानसभा क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल भी विराजमान थे। 

मोदी ने जातिवाद की परिपाटी को बदला

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में पहले भाषणों में जातिवाद और क्षेत्रवाद की बातें होती थीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस परिपाटी को बदल दिया, अब भाषाणें में रिपोर्ट कार्ड की बात होती है। अयोध्या में राममंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मंदिर निर्माण में हर संभव रोड़े अटकाए, लेकिन मोदी सरकर की उपलब्धि रही कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि राजद के पोस्टर से इस बार लालू गायब हैं, उन्हें पता है कि उनके शासनकाल को अब भी लोग भूले नहीं हैं। 

लालटेन का नहीं एलईडी का जमाना

नड्डा ने कहा कि अब लालटेन का नहीं एलईडी का जमाना है। कृषि बिल पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें किए गए प्रावधानों से किसानों को बहुत लाभ होगा। उन्होंने कहा कि पहले महिलाएं रोज लकड़ी पर खाना बनाते में दो सौ सिगरेट के धुएं के बराबर नुकसान सहन करती थीं, उज्ज्वला योजना से गैस सिलेंडर देकर उन्हें इस कष्ट से निजात दिया गया। इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री जायसवाल  ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार केवल तीन साल पहले आई और इतने ही दिनों में फर्क दिखने लगा। पटना-बक्सर फोरलेन, बक्सर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज, ताप बिजली घर आदि का जिक्र करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में और भी विकास के कार्य होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा की जिलाध्यक्ष माधुरी कुंवर और संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप ने किया। इससे पूर्व सभा को पूर्व विधायक स्वामीनाथ तिवारी, बक्सर से एनडीए प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी, ब्रह्मपुर से प्रत्याशी जयराज चौधरी, अर्जित शाश्वत, प्रदीप दूबे जितेन्द्र दूबे, जदयू के जिलाध्यक्ष विंध्याचल कुशवाहा ने भी संबोधित किया। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस