पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीटों के बंटवारे (Seat Sharing) को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के कड़े रूख के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव (Bhupendra Yadav) ने गठबंधन के असंतुष्‍ट तत्‍वों को दो टूक कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में ही चुनाव होगा और नीतीश कुमार ही अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। इसे लेकर किसी को कोई संशय नहीं रहना चाहिए। माना जा रहा है कि उनका इशारा एनडीए में असंतुष्‍ट चल रहे लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) की ओर था।

भूपेंद्र यादव बुधवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई एनडीए नेताओं की हाई लेवल बैठक के बाद बोल रहे थे। उन्‍होंने एनडीए की एकजुटता का दावा करते हुए कहा कि जल्दी ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा। बैठक में करीब एक महीने से बिहार चुनाव की तैयारियों को देख-समझ रहे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) को बिहार बीजेपी का चुनाव प्रभारी बनाया गया। भूपेन्द्र यादव बिहार बीजेपी प्रभारी के रूप में काम करते रहेंगे।

विधानसभा चुनाव और सीटों के बंटवारे पर चर्चा

बैठक की बातों की जानकारी देते हुए भूपेन्द्र यादव ने कहा कि इसमें बिहार विधानसभा चुनाव और सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई। विधानसभा चुनाव में बीजेपी कितनी सीटों पर लड़ेगी, पार्टी की चुनावी रणनीति क्या होगी और कितनी व कैसे वर्चुअल रैलियां होगी, इनपर भी विचार किया गया। केंद्र और बिहार सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने पर भी विचार किया गया।

घटक दलों से बातचीत की जिम्‍मेदारी तय

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के घटक दलों से बातचीत के लिए देवेन्द्र फडनवीस और भूपेन्द्र यादव अधिकृत किया। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि आगे ये दोनों नेता एनडीए के घटक दलों के नेताओं से हर स्तर की बातचीत करेंगे।

पटना में होगी सीट शेयरिंग की घोषणा

देवेन्द्र फडनवीस और भूपेन्द्र यादव बुधवार की देर रात या गुरुवार को बिहार आ रहे हैं। इसके बाद पटना में ही एनडीए की सीटों का औपचारिक ऐलान होगा। इसके पहले दोनों बीजेपी नेता जेडीयू अध्यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार को एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के साथ बीजेपी नेताओं की हुई बातचीत से अवगत कराया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस