पटना, जेएनएन। विधानसभा चुनाव को लेकर अगले दो हफ्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 रैलियां होंगी। रैली प्रबंधन के लिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बाकायदा वरिष्ठ नेताओं की फील्डिंग सजाई है। कुशल इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए पार्टी ने सौ से अधिक वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बीच शुक्रवार को सासाराम, गया और भागलपुर में होने वाली रैलियों की तैयारियों में पार्टी का अमला जुटा रहा। 

बता दें कि नरेंद्र मोदी की 23 व 28 अक्टूबर और पहली व तीन नवंबर मिलाकर 12 रैलियां बिहार में होनी हैं। पार्टी ने शीर्ष स्तर पर रैली प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय प्रभारी, प्रदेश प्रभारी और स्टेशन प्रभारी और स्थानीय कार्यक्रम प्रभारी मनोनीत किया गया है। रैली को सफल बनाने के लिए तमाम बिंदुओं पर दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। नरेंद्र मोदी की रैली के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच मेगा स्क्रीन लगाने का प्रबंध किया गया है।

विधानसभा क्षेत्र से जुडेंगे एनडीए प्रत्याशी

सासाराम, गया और भागलपुर में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली से एनडीए प्रत्याशियों को वर्चुअल माध्यम से जुडऩे का निर्देश दिया गया है।

आज तीन रैली


पहली रैली सासाराम में होगी। इसमें भाजपा के 12, जदयू के 12 और वीआइपी के एक प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से की रैली से वर्चुअल जुड़ेंगे। दोपहर में गया में होने वाली रैली में भाजपा के नौ, जदयू के छ और हम के चार प्रत्याशी अपने कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल माध्यम से रैली शामिल होंगे। नरेंद्र मोदी की तीसरी रैली भागलपुर में होगी। इस रैली में भाजपा के दस, जदयू के 13 और हम के एक उम्मीदवार अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल माध्यम से शरीक होंगे।

28 को फिर आएंगे पीएम


प्रधानमंत्री प्रचार के सिलसिले में दूसरी बार 28 अक्टूबर को बिहार आएंगे। 28 को पहली रैली दरभंगा में होगी। दरभंगा की रैली में भाजपा के आठ, जदयू के छ, वीआइपी के चार प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। मुजफ्फरपुर की रैली में भाजपा के 13, जदयू के 13 और वीआइपी के दो उम्मीदवार वर्चुअल माध्यम से शामिल होंगे। तीसरी रैली पटना में होगी।

पहली को तीसरी बार आएंगे नरेंद्र मोदी

पहली नवंबर को छपरा में होने वाली पीएम की रैली में 24 विधानसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी अपने कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ेंगे। वहीं, पूर्वी चंपारण की रैली से भाजपा के नौ, जदयू के दो और वीआइपी के दो प्रत्याशी जुड़ेंगे। इसी दिन समस्तीपुर की रैली में भाजपा के छह, जदयू के 15 प्रत्याशी और कार्यकर्ता जुड़ेंगे।

तीन नवंबर आखिरी दिन मांगेंगे वोट

प्रधानमंत्री की तीन नंवबर सत्रहवीं विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में आखिरी बार बिहार आएंगे। अंतिम दिन पश्चिमी चंपारण, सहरसा, और फारबिसगंज में नरेंद्र मोदी की सभा होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021