पटना [जागरण टीम]। बिहार में विधानसभा (Assembly) की नाथनगर (Narh Nagar) सीट पर उपचुनाव (By Election) की मतगणना (Counting) पूरी हो गई। फाइनल राउंड में जदयू के लक्ष्मीकांत मंडल जीते। उन्होंने राजद के राबिया खातून को कांटे की टक्कर में 960 वोटों से हराया।

इसी तरह, दरौंदा (Darauda) का परिणाम दोपहर करीब दो बजे आ गया। यहां निर्दलीय उम्मीदवार कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह (Karnjeet Singh alias Vyas Singh) को जीत मिली है। व्यास ने अजय कुमार सिंह को मतों के भारी अंतर से हराया है। यहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दल लोक जनता दल यूनाइटेड (JDU) व महागठबंधन (Grand Alliance) के प्रमुख घटक दल राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में मुख्य मुकाबला था।

नाथनगर विधानसभा सीट

नाथनगर में जेडीयू के अजय मंडल (Ajay Mandal) के सांसद (MP) बनने के कारण खाली हुई सीट पर जेडीयू ने लक्ष्मीकांत (Lakshmi Kant) को प्रत्‍याशी बनाया था। महागठबंधन के आरजेडी ने राबिया खातून (Rabia Khatoon) को मैदान में उतारा। लेकिन यहां महागठबंधन को उसके ही घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने झटका दे दिया। हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने नाथनगर में अपने प्रत्याशी अजय राय (Ajay Rai) को मैदान में उतार आरजेडी की मुश्किलें बढ़ा दीं। यूं कहें कि मांझी के उम्‍मीदवार के कारण यहां से राजद हार गया।  

दरौंदा विधानसभा सीट

उधर, दरौंदा विधानसभा सीट पर सिवान की जेडीयू सांसद कविता सिंह (Kavita Singh) के पति अजय सिंह (Ajay Singh)  जेडीयू के प्रत्याशी थे। कविता सिंह के सांसद बन जाने के कारण यह सीट खाली हुई थी। दरौंदा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बागी निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह उर्फ व्‍यास सिंह (Karnjeet Singh alias Vyas Singh) ने भी टाल ठोकी थी। अंत में रोमांचक मुकाबले में कर्णजीत सिंह उर्फ व्‍यास सिंह (Karnjeet Singh alias Vyas Singh) ने जीत हासिल की है। 27 हजार 279 वोटों से कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह जीते।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप