Move to Jagran APP

Bihar By Election Results: किशनगंज में AIMIM, तो बेलहर-सिमरी बख्तियारपुर में RJD की बल्‍ले-बल्‍ले

सोमवार को बिहार की किशनगंज बेलहर व सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। गुरुवार को इसकी मतगणना संपन्‍न हो चुकी है। खबर में देखें कौन कहां से जीते।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 10:16 PM (IST)
Bihar By Election Results: किशनगंज में AIMIM, तो बेलहर-सिमरी बख्तियारपुर में RJD की बल्‍ले-बल्‍ले
Bihar By Election Results: किशनगंज में AIMIM, तो बेलहर-सिमरी बख्तियारपुर में RJD की बल्‍ले-बल्‍ले

पटना [जागरण टीम]। बिहार में विधानसभा की किशनगंज, बेलहर और सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना संपन्न हो गई। चुनाव परिणाम से जदयू और भाजपा गठबंधन को गहरा झटका लगा है। किशनगंज, बेलहर और सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव में एनडीए दूसरे नम्बर पर रही। इस चुनाव में महत्वपूर्ण बात यह है कि असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार में एंट्री मारी है। किशनगंज में एआइएमआइएम प्रत्याशी कमरुल होदा जीत गए हैं। 

loksabha election banner

जीत के बाद कमरुल होदा ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी से लोग प्रभावित हैं, इसलिए हमारी जीत हुई। वहीं, बेलहर से राजद प्रत्याशी रामदेव यादव 20 हजार मतों से जीत गए। उन्होंने जदयू के लालधारी यादव को हराया। जबकि सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर भी राजद की जीत हुई। यहां से आरजेडी के जफर आलम ने जीते। इस चुनाव में जदयू प्रत्याशी अरुण याादव को 55927 और जफर आलम राजद 71435 मत मिले।  

किशनगंज विधानसभा सीट 

किशनगंज में एआइएमआइएम के उम्‍मीदवार कमरूल होदा ने बाजी मारी। भाजपा उम्‍मीदवार स्‍वीटी सिंह पराजित हुईं। कमरूल ने 10211 वोटों से स्‍वीटी को पराजित किया। कांग्रेस उम्‍मीदवार सईदा बानु तीसरे स्‍थान पर रहीं। गौरतलब है कि यह सीट कांग्रेस विधायक डॉ. जावेद के सांसद बनने के बाद यह सीट रिक्‍त हुई थी। यहां से कुल आठ प्रत्याशी किस्‍मत आजमा रहे थे। 

बेलहर विधानसभा सीट 

बेलहर सीट जेडीयू विधायक गिरिधारी यादव के सांसद बनने के कारण खाली हुई थी। इस सीट पर जेडीयू के लालधारी यादव प्रत्याशी थे। महागठबंधन ने आरजेडी के रामदेव यादव को मैदान में उतारा था। जदयू और राजद के अलावा यहां दो अन्य प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। कुछ चार प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हुआ। हालांकि जीत राजद की हुई। बांका के जदयू सांसद के गिरिधारी यादव के भाई लालधारी यादव इस चुनाव में हार गए। लालधारी यादव के चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार माेदी, भूमि एवं राजस्व सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, आरपीसी सिंह सहित कई मंत्री व भाजपा व जदयू के कई वरिष्ठ आए थे।

सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट 

सिमरी बख्तियारपुर सीट जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव के सांसद बनने के कारण खाली हुई थी। यहां जेडीयू के अरुण यादव और महागठबंधन की ओर से आरजेडी के जफर आलम प्रत्याशी थे। यहां महागठबंधन के एक अन्य घटक दल ‘विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने दिनेश निषाद को उतारा था। यहां राजद की जीत हुई। जदयू उम्‍मीदवार डॉ अरुण कुमार को हार का सामना करना पड़ा। उन्‍हें राजद के जफर आलम ने पराजित किया। राजद के जफर आलम ने 15508 वोटों से जीता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.