Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020: पप्पू का दावा बिहार को बनाएंगे एशिया का नंबर वन राज्य

Bihar Assembly Election 2020 जाप प्रमुख पप्‍पू यादव ने रवाना किए 65 चुनावी प्रतिज्ञा रथ। उन्‍होंने कई चुनावी वादें किए। कहा एक साल के भीतर सभी भूमिहीन परिवारों को तीन डिसमिल जमीन और शहरी गरीबों को एक बेडरूम फ्लैट देंगे।रियल एस्टेट बालू और भू माफिया को सलाखों के पीछे भेजेंगे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 08:32 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 09:29 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: पप्पू का दावा बिहार को बनाएंगे एशिया का नंबर वन राज्य
पप्‍पू यादव प्रतिज्ञा रथ रवाना करने से पहले मीडिया से बात करते हुए ।

पटना, राज्य ब्यूरो।  Bihar Assembly Election 2020:  मतदान की घोषणा (After the announcement of Assembly Polls)  के साथ ही प्रदेश में राजनीति सरगर्मी बढऩे लगी है। छोटे से लेकर तमाम बड़े दल चुनावी बाजी जीतने के लिए जीन-जान से जुट गए हैं। इस बीच जन अधिकार पार्टी (लो.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav)  ने दावा किया यदि वे चुनाव जीतते हैं तो बिहार को एशिया का नंबर वन राज्य (Will make Bihar number one state in Asia ) बना देंगे। उन्होंने 26 सितंबर शनिवार को पार्टी के 65 प्रतिज्ञा रथों को झंडी दिखाई। साथ ही उन्होंने गानों की सीडी (CD) और शॉर्ट डॉक्यूमेंट (short Document)  भी जारी किए। 

loksabha election banner

सभी भूमिहीनों को एक साल में देंगे तीन डिसमिल जमीन

पार्टी कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान मीडियाकर्मियों से पप्पू यादव ने कहा कि यदि इस बार हमारी सरकार बनी तो हम बिहार को एशिया का नंबर एक राज्य बना देंगे। हम एक साल के भीतर सभी भूमिहीन परिवारों को तीन डिसमिल जमीन और शहरी गरीबों को एक बेडरूम फ्लैट (One BHK flat)   देंगे। भूमि अधिग्रहण (land aquisition) मामलों को सुलझाएंगे और रियल एस्टेट (Real Estate) , बालू और भू माफिया (land Mafia)  को सलाखों के पीछे भेजेंगे।

दो साल में सरकारी स्‍कूलों को प्राइवेट से बेहतर बनाएंगे

जाप अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में एक भी फूड प्रोसेसिंग यूनिट (Food processing unit)  नहीं है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के एक साल के अंदर एग्रो बेस्ड इंडस्ट्री (agro based industry ) जैसे पान, मखाना, जूट, गन्ना की इकाइयां स्थापित की जाएंगी। राज्य की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को सुधारेंगे और दो साल में सरकारी स्कूल को प्राइवेट से बेहतर बनाएंगे और राज्य को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करेंगे।

ये रहें मौजूद

मौके पर पार्टी के अखलाक अहमद, अजय कुमार बुलगानी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, रामचन्द्र सिंह यादव समेत दूसरे नेता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.