गुवाहाटी, प्रेट्र। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य के लोगों से पार्टी और उन्हें दूसरा मौका देने की अपील की है। मंगलवार को माजुली सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक रैली में मुख्यमंत्री ने लोगों से पार्टी और उन्हें सत्ता में वापसी का आशीर्वाद देने को कहा, ताकि वह राज्य की सेवा जारी रख सकें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू विकास को आगे बढ़ा सकें। 126 सीटों वाली असम विधानसभा के लिए 27 मार्च को 47, एक अप्रैल को 39 और शेष 40 सीटों पर छह अप्रैल को मतदान कराए जाएंगे। मतगणना दो मई को होगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत दास भी थे मौजूद

नामांकन पत्र सौंपने के अंतिम दिन सोनोवाल ने माजुली उपायुक्त बिक्रम कैरी को अपने दस्तावेज सौंपे। इससे पहले आयोजित रैली में मुख्यमंत्री के साथ पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के समन्वयक हेमंत बिस्व सरमा, असम गण परिषद के अध्यक्ष अतुल बोरा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत दास और प्रदेश पार्टी प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद थे।

कामरूप मेट्रोपोलिटन में 125 बूथों पर महिलाएं कराएंगी मतदान

महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने को ध्यान में रखकर कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में 125 बूथों पर मतदानकर्मी के रूप में महिलाओं को तैनात करने का फैसला लिया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि इन बूथों पर केवल महिला कर्मचारी ही होंगी।

अब तक 18 करोड़ का गैर कानूनी सामान जब्त

असम ने चुनाव के दौरान होने वाली जब्ती के पूर्व के सभी रिकार्ड को पार कर लिया है। चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद विभिन्न एजेंसियों की नजर नकदी, शराब, ड्रग एवं अन्य सामान की अवैध रूप से होने वाली लेनदेन पर रहती है। विभिन्न एजेंसियां पिछले 11 दिनों में 18 करोड़ रुपये से ज्यादा का सामान जब्त कर चुकी हैं और करीब 110 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।