तिनसुकिया, प्रेट्र। असम के तिनसुकिया जिले में भाजपा के बूथ समिति अध्यक्ष की एक व्यक्ति ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि यह वारदात जिले के बोरदुमसा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले नंबर-1 दूमदूमा नागांव में शुक्रवार रात हुई। मामूली कहासुनी के बाद जय चंद्र गोगोई नामक व्यक्ति ने भाजपा सदस्य देबा गोगोई पर चाकू से कई वार कर दिए।

पुलिस के मुताबिक, आरोपित को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया और आगे की जांच जारी है।इस बीच, तिनसुकिया के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी ने एक बयान जारी कर कहा कि इस हत्या में कोई राजनीतिक एंगिल नहीं है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। बयान के मुताबिक, 'प्रारंभिक रिपोर्टो के अनुसार यह घटना पारिवारिक विवाद की वजह से हुई।'इस बीच, भाजपा की असम इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने घटना की निंदा की और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। देबा गोगोई मार्गहिरीता विधानसभा क्षेत्र के तहत बर्हिदियांग गांव पंचायत की बूथ संख्या-20 की समिति का अध्यक्ष था। इस विधानसभा क्षेत्र में 27 मार्च को पहले चरण में मतदान होना है।

असम में 31 करोड़ से ज्यादा की नकदी, शराब एवं अन्य सामान जब्त

असम विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से राज्य में 8.80 करोड़ रुपये नकद, 7.68 करोड़ रुपये की शराब और 1.46 करोड़ रुपये के सोना एवं चांदी के आभूषण जब्त किए जा चुके हैं। असम के मुख्य चुनाव अधिकारी नितिन खडे ने कहा है कि हेरोइन, गांजा और ब्राउन शुगर भी बरामद हुए हैं।मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा है, 'विदेशी सिगरेट, पोस्ता, प्रतिबंधित टैबलेट भी इस अवधि में जब्त किए गए हैं। 26 फरवरी से 11 मार्च तक हुई जब्ती करीब 31.81 करोड़ रुपये की है।' 26 फरवरी को चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा के बाद से असम पुलिस, राज्य आबकारी विभाग, आयकर विभाग, राजस्व गुप्तचर निदेशालय, नार्कोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो, फ्लाइंग स्क्वायड एवं अन्य एजेंसियों लगातार अभियान चला रही हैं।

Edited By: Shashank Pandey