दिसपुर, एएनआइ। अमित शाह आज असम के दौरे पर हैं। अपनी एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। भाजपा की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि हमने (भाजपा) ने विकास के लिए कार्य किया है, जबकि कांग्रेस बदरुद्दीन अजमल के साथ गठबंधन कर रही है। साथ ही कहा कि कांग्रेस को अजमल के साथ गठबंधन करने पर शर्म आना चाहिए। 

धेमाजी में अमित शाह ने कहा कि अगर यह गठबंधन सत्ता में आता है तो राज्य में घुसपैठ बढ़ जाएगी। गृह मंत्री ने अमित ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा,' वह(राहुल गांधी) असम की अस्मिता  की रक्षा की बात करते हैं, लेकिन आज मैं उनसे सार्वजनिक रूप से पूछना चाहता हूं- क्या कांग्रेस बदरुद्दीन अजमल के साथ उनकी गोद में रहेगी?" उन्होंने कहा। केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा की नीति 'सबका साथ, सबका विकास और सबका साथ है, लेकिन कांग्रेस की फूट डालो और राज करो की नीति है।

कांग्रेस के राज में बढ़ा आतंकवाद- शाह

इसके साथ ही माजुली में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 15 सालों तक देश पर राज किया। कई आतंकी संगठनों ने लोगों को मार डाला। हमारे सुरक्षा जवान मारे गए, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम (भाजपा) आई तो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया। आतंकवाद छोड़ दिया और मुख्यधारा में प्रवेश किया।

असम में इस साल विधानसभा चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार-प्रसार शुरू हो चुका है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की तरफ से असम में चुनावी रैली को संबोधित किया था। गृहमंत्री अमित शाह की आज यानी 22 मार्च को तीन रैलियां है। पहली रैली दोपहर 12 बजे जोनई (Jonai) शुरू हुई। वहीं दूसरी रैली माजुली में 1 बजकर 45 मिनट पर तय हुई है। तीसरी रैली शाम 3 बजकर 50 मिनट में  उदलगुरी में होगी। 

देश में पश्चिम बंगाल और असम समेत 5 राज्यों के चुनाव के लिए महज कुछ ही दिन का वक्त बचा है और ऐसे में इन राज्यों में सियासी शोर चरम पर है। इससे पहले कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी असम में चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं।

असम में तीन चरणों में होगा चुनाव

देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्वोत्तर राज्य असम समेत पांच राज्यों में चुनावी तारीख का भी एलान कर चुके हैंं। चुनाव आयोग के मुताबिक, असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणो में मतदान होगा। मतदान के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल की तारीख घोषित की गई है। 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। बता दें कि वर्तमान में राज्य में भाजपा की सरकार है। 

Edited By: Pooja Singh