दिसपुर, एएनआइ। Assam Assembly Polls: देश में इस साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। इसमें असम भी शामिल है। इन सभी राज्यों के लिए चुनावी तारीखों का एलान भी हो चुका है। अब खबर है कि असम में चुनावी तारीखों के एलान के बाद से काफी प्रदेश में  8.80 करोड़ रुपये की नकद राशि, 7.68 करोड़ रुपये की शराब और 1.46 करोड़ रुपये मूल्य के सोने-चांदी के गहने जब्त किए गए हैं। इसकी जानकारी खुद राज्य चुनाव आयोग ने शुक्रवार को दी। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नितिन खाडे द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, लगभग 10.18 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य की हेरोइन, गांजा और ब्राउन शुगर जैसी नशीली दवाओं का पता लगाने के बाद जब्त किया गया है। इसके अलावा इस दौरान विदेशी मूल की सिगरेट, खसखस, 3.69 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य वाले कॉन्ट्रैबल्ड टैबलेट भी जब्त किए गए हैं। इन सभी बरामदों की रुपये की संचयी राशि 26 फरवरी से 11 मार्च तक  31.81 करोड़ बताई गई है।

अधिकारी ने कहा कि 26 फरवरी, 2021 को चुनाव की घोषणा के बाद से असम पुलिस, राज्य उत्पाद शुल्क विभाग, आयकर विभाग, राजस्व खुफिया निदेशालय, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, फ्लाइंग स्क्वॉड, स्टेटिक सर्विलांस टीमें और अन्य नियामक एजेंसियां ​​राज्य में चल रहे अवैध धंधों का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई थी। 

 

Edited By: Pooja Singh