दिसपुर, एएनआइ। Assam Assembly Election 2021 Updates: इस साल देश में असम सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावी तारीखों का भी एलान हो चुका है। असम में 27 मार्च से तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारियां कर रही है। इस बीच ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (All India United Democratic Front ) के नेता बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि असम में गठबंधन और सीट शेयरिंग का मुद्दा नहीं है। हमारा मुख्य लक्ष्य असम में भाजपा की विदाई करना है। उन्होंने कहा,' हमारे लिए सीएए (CAA) बहुत बड़ा मुद्दा है और अंत तक हम लोग इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे'। यही नहीं उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि वह जब सत्ता में आएंगे तो सुनिश्चित करेंगे कि डी-वोटर की समस्या समाप्त हो जाए।

बता दें कि बदरुद्दीन अजमल ने साल 2005 में अपनी पार्टी असम यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AUDF) की स्थापना की थी और अगले ही साल होने वाले चुनावों में उन्होंने 10 सीटों पर जीत हासिल की थी।  इसके बाद AUDF का नाम बदलकर AIUDF (ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) कर दिया गया था। आगे उन्होंने साल 2011 में हुए विधानसभा चुनावों में AIUDF ने पिछली बार से 8 सीटें ज्यादा जीतीं थी।

यानी इस बार AIUDF ने 18 सीटों पर जीत हासिल की। हालांकि, अगली बार साल 2016 में हुए चुनावों में उन्हें 13 सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ा था। महज़ कुछ ही वर्षों में बदरुद्दीन अजमल ने राज्य में अपनी पैठ जमा ली। ऐसे में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भी उनकी कुछ सीटों पर जीत की संभावना जताई जा रही है।

बता दें इस राज्य में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव में पहला चरण 27 मार्च, दूसरा चरण 1 अप्रैल और तीसरा 6 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए मतगणना 2 मई को होगी। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने संबोधित कर ये जानकारी दी थी। 

Edited By: Pooja Singh