एजुकेशन डेस्क। UKPSC Admit Card 2022: उत्तराखण्ड पुलिस कॉन्स्टेबल, पीएएसी, आइआरबी और अग्निरक्षक परीक्षा 2021 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने पुलिस कॉन्स्टेबल, पीएसी, आइआरबी और अग्निरक्षक परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आयोग द्वारा इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के डाउनलोड हेतु आज यानि वीरवार, 8 दिसंबर 2022 को उपलब्ध कराए गए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों की इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश-पत्र आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.net.in से डाउनलोड कर सकते हैं। यूकेपीएससी ने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की आखिरी तारीख 28 दिसंबर निर्धारित की है।

यह भी पढ़ें - Navy Agniveer Recruitment 2022: नौसेना में 1500 अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन आज से, ऐसे करें अप्लाई

UKPSC Admit Card 2022: इन स्टेप में डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए विभिन्न भर्तियों के अपडेट सेक्शन में एक्टिव सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर लॉग-इन के तीन विकल्पों में से किसी एक का चुनाव करें और फिर सम्बन्धित विवरण को भरकर सबमिट करें। इस प्रकार लॉग-इन करने के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों की ध्यान से जांच कर लें। यदि इनमें कोई त्रुटि होती है तो उम्मीदवार इसके लिए आयोग से तुरंत संपर्क कर सकते हैं।

यूकेपीएससी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक

UKPSC Admit Card 2022: 28 दिसंबर को होनी है परीक्षा

इससे पहले, उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान किया था। आयोग के अपडेट के मुताबिक यूकेपीएससी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर 2022 को करेगा। इसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र के साथ-साथ अपना एक फोटो आइडी प्रूफ साथ (जैसे आधार कार्ड या अन्य) ले जाना होगा।

यह भी पढ़ें - MPPEB Recruitment 2022: मध्य प्रदेश आबकारी विभाग में निकली 200 कॉन्स्टेबल की भर्ती, आवेदन 10 दिसंबर से

Edited By: Rishi Sonwal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट