Move to Jagran APP

ऐसे करें नए साल का वेलकम

हर कोई नए साल का वेलकम अपने अंदाज में करना चाहता है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं तो दिल्ली के आसपास ऐसे कई शहर हैं, जहां आप नए साल का वेलकम अपने अंदाज में कर पाएंगे...

By deepali groverEdited By: Published: Wed, 03 Dec 2014 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 03 Dec 2014 03:59 PM (IST)
ऐसे करें नए साल का वेलकम

हर कोई नए साल का वेलकम अपने अंदाज में करना चाहता है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं तो दिल्ली के आसपास ऐसे कई शहर हैं, जहां आप नए साल का वेलकम अपने अंदाज में कर पाएंगे...

loksabha election banner

ताज का दीदार

नए साल का जश्न मनाने वाले कपल्स के लिए आगरा बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। यहां आप दुनिया के सात अजूबों में से एक ताज का दीदार कर सकते हैं। दिल्ली से इस शहर की दूरी भी ज्यादा नहींहै। शाहजहां ने इस खूबसूरत इमारत को मुमताज की याद में बनवाया था। मोहब्बत की निशानी ताज के सफे द संगमरमर पर की गई नक्काशी आपका दिल चुरा लेगी।

खूबसूरत चंडीगढ़

ढोलक की थाप पर भांगड़ा करते लोगों के बीच न्यू ईयर सेलब्रेशन का मजा ही कुछ और है। इसके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है चंडीगढ़। वैसे तो चंडीगढ़ का नाम ही काफी है दिलो-दिमाग में जोश और धमाल भरने के लिए। इस खूबसूरत शहर में रॉक गार्डन काफी मशहूर है। यहां कचरे से खूबसूरत वस्तुओं का निर्माण किया गया है। जकिर हुसैन रोज गार्डन के नाम से विख्यात रोज गार्डन एशिया के सबसे बड़े रोज गार्डन में से एक है। यहां गुलाब की करीब 1600 से अधिक किस्में भी देखी जा सकती हैं। एक बार आने के बाद आप यहां बार-बार आना चाहेंगे।

गुलाबी शहर जयपुर

नए साल के जश्न के लिए गुलाबी शहर जयपुर का रुख भी कर सकते हैं। रोमांच प्रेमी यहां आकर ऊंट की सवारी, गर्म हवा के गुब्बारों की सैर और रॉक क्लाइंबिंग जैसे स्पोट्र्स को लुत्फ लेते हुए नए साल का आगाज कर सकते हैं। साथ ही यहां आलीशान हवा महल भी देख सकते हैं। हवा महल में 365 खिड़कियां और झरोखे हैं। राजा-महाराजाओं के बनाए गए यह महल, किले भारत की सांस्कृतिक धरोहरों में से एक है। चोखी धानी में आप राजस्थान के लोक नृत्य- संगीत के अलावा, जायकेदार भोजन का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

हिल्स की रानी शिमला

नए साल में फैमिली के साथ टॉयट्रेन से धीमी रफ्तार से पहाड़ों का सफर बड़ा अनोखा और रोमांचक होगा। शिमला में कई पिकनिक स्पॉट हैं, जहां नए साल के जश्न को सेलब्रेट कर सकते हैं। नए साल में बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो शिमला की ओर रुख कर सकते हैं। चारों ओर बर्फ से भरे हुए पहाड़ों के बीच नए साल का जश्न एक रोचक अनुभव होगा।

ईव नाइट दिल्ली

ईव नाइट पर दिल्ली में जश्न देखने लायक होता है। नए साल के वेलकम के लिए राजधानी के पांच सितारा होटल्स, बार और रेस्टोरेंट पूरी तरह से सज जाते हैं। लोगों को आकर्षित करने के लिए लाइव डीजे परफॉर्मेंस, स्वादिष्ट व्यंजन, इंटरनेशल डांस गु्रप के परफॉर्मेंस, सूफी म्यूजिक के अलावा और भी इंतजाम किए जाते हैं...

शिरो, चाणक्यपुरी

न्यू इयर ईव पर मैजिकल नाइट, पार्टीज और यूनीक एक्सपीरियंस की चाहत रखने वाले कपल्स के लिए शिरो (सम्राट होटल, चाणक्यपुरी) परफेक्ट प्लेस है।

सेविला, औरंगजेबरोड

रोमैंटिक कपल्स के सेलिवा शानदार प्लेस है। मखमली हरियाली से भरे गार्डन और कैंडल लाइट के बीच स्वादिष्ट स्पेनिश और मेडिटरेनियन फूड के साथ न्यू इयर का सेलब्रेशन यादगार रहेगा। लाइव म्यूजिक शो भी एंज्वॉय कर सकते हैं।

द ग्रैंड बॉलरूम, वसंत कुंज

द ग्रैंड बॉलरूम, फायर जगलर्स, डांसर्स, फोटोग्राफर्स के लिए बेस्ट प्लेस है। यहां होने वाली हाई एनर्जी थीम पार्टी और लाइव परफॉर्मेंस देखने लायक होती है।


किट्टी सू, बाराखंभा

यह दिल्ली के सबसे पॉपुलर नाइट क्लब्स में से एक है। म्यूजिक और फूड लवर्स के लिए यहां बहुत कुछ है। यहां चाइनीज, वियतनामी, थाई व्यंजनों के साथ अनलिमिटेड बेवरेज, नार्थ-वेस्ट क्विजीन बफेट के साथ डीजे परफॉर्मेंस का मजा ले सकते हैं।

कैफे लुड्स, साकेत

साकेत के कैफे लुड्स में न्यू इयर ईव का शानदार आयोजन होता है। यहां आप अनलिमिटेड फूड और ड्रिंक के साथ डीजे का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

(अमित निधि)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.