Move to Jagran APP

बनें खुशियों के सौदागर

जि़ंदगी को कभी अकेले नहीं जिया जा सकता है। उसके हर खुशी और गम के पल को बांटने के लिए अपनों का साथ होना बहुत ज़रूरी होता है।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Tue, 20 Dec 2016 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2016 05:28 PM (IST)
बनें खुशियों के सौदागर

हर त्योहार अपने साथ खुशियों की सौगात लाता है, किसमस भी उनसे अलग नहीं है। क्रिसमस के बारे में सोचते ही ध्यान में आते हैं सैंटा क्लॉज़... वही सैंटा जो अपने थैले में सबके लिए गिफ्ट्स भर कर लाते हैं, जिनके साथ ही आती है चेहरे पर मिलियन डॉलर स्माइल। परिवार से दूर रहने वाला युवा इस मुस्कुराहट की कीमत समझता है। वह बिना किसी रीज़न के हर लमहे को खुल कर जीने में यकीन रखता है।
शेयरिंग इज़ केयरिंग
अकसर समझाया जाता है कि शेयरिंग इज़ केयरिंग। अगर किसी के प्रति अपनापन या प्यार दर्शाना चाहते हैं तो उसके साथ अपनी खुशियां बांटें और उसकी लाइफ के हर हैप्पी या सैड मोमेंट में उसका हाथ थामे उसके साथ रहें। ऐसा करने से आपका रिश्ता मज़बूत और परिपक्व होता जाएगा, जिससे लाइफ में पॉजि़टिविटी बढ़ेगी। अपने फ्रेंड्स या फैमिली को यादगार गिफ्ट देकर उनके चेहरे पर स्माइल कभी भी लाई जा सकती है।
फैमिली इज़ व्हेयर यू लिव
यंगस्टर्स का अपने शहर से दूर कहीं और दुनिया बसाना अब आम हो चुका है। वे पीजी या फ्लैट में अपने जैसे ही कुछ यंगस्टर्स के साथ रहने लगते हैं। ये साथ हंसते-खेलते-झगड़ते हैं और हर वक्त हाथ थामे खड़े रहते हैं। कई बार व्यस्तता के चलते अपनी इस फैमिली को टाइम दे पाना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में एक-दूसरे के लिए लिखे गए छोटे-छोटे नोट्स या सीक्रेट्ली ऑर्डर किया गया पार्टनर का फेवरिट पिज़्ज़ा उसके चेहरे पर स्माइल लाने के लिए काफी होता है।
इट्स ऑल अबाउट नोइंग यू
कई बार बर्थडे या एनिवर्सरी जैसे खास अवसरों पर हमें समझ नहीं आता कि अपने करीबियों को क्या गिफ्ट करें। कई ऐसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स हैं, जो आपकी इस दुविधा को दूर करती हैं। बिज़ी शेड्यूल में किसी के पास इतना टाइम नहीं होता है कि वह एक जगह से केक ऑर्डर करे और दूसरी से बुके या गिफ्ट्स। ऐसे में बेस्ट ऑप्शन होता है कि अवसर के हिसाब से हर चीज़ एक ही प्लेटफॉर्म पर मिल जाए। घर बैठे गिफ्ट्स ऑर्डर करने से आपका समय तो बचता ही है, पैकेज की सुविधा मनमा$िफक चीज़ भी सही रेट पर दिलवा देती है। इससे आपके साथ ही सामने वाला भी खुश हो जाता है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.