Move to Jagran APP

कैसा हो पर्सनल वैनिटी बॉक्स

प्रेजेंटेबल और खूबसूरत दिखना आज की जरूरत है। खासकर यंगस्टर्स में इस बात की प्रतिस्पर्धा रहती है कि कौन कितना सुंदर दिख रहा है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 14 Jun 2016 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jun 2016 04:13 PM (IST)
कैसा हो पर्सनल वैनिटी बॉक्स

For She

loksabha election banner

कॉलेज में हर दिन खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप किट हो कुछ इस तरह...

- आंखों को हाइलाइट और चेहरे की डलनेस कम करने का काम काजल करता है। यह हर लड़की की मेकअप किट में मिलेगा। काजल के साथ आप हर मौसम में प्ले कर सकती हैं।

- आई लाइनर को भी टीनएज और यंगस्टर्स की किट में देखा जा सकता है। काजल अगर न भी हो तो आई लाइनर का आंखों पर बस एक स्ट्रोक ही चेहरे की रंगत बढ़ा देता है।

- कॉलेज गोइंग गल्र्स के वैनिटी बॉक्स में लिप बाम जरूर होता है। होंठों पर सिर्फ शाइनिंग के लिए कलरलेस लिप बाम का यूज करें। लिपस्टिक का यूज यंगस्टर्स अवॉइड करती हैं। हां, अगर कॉलेज से किसी डेट या रिफ्रेशमेंट के लिए निकलना हो तो किट में कलर्ड लिपबाम रख सकती हैं। लिप बाम होंठों को हाइड्रेट रखने का काम करता है।

- टोनर और सनस्क्रीन लोशन भी किट में रखें। टोनिंग से त्वचा के पोर्स खुल जाते हैं, इसलिए पोर्स को बंद करने के लिए किट में मॉयस्चराइजर जरूर रखें।

- आजकल बीबी और सीसी क्रीम का इस्तेमाल यंग लड़कियां ज्य़ादा कर रही हैं। इसके लिए किट में क्रीम और फाउंडेशन दोनों रखने का झंझट नहीं रहता। इस क्रीम से ही इस्टेंट ग्लो पाया जा सकता है।

- डार्क ब्राउन कलर की आई ब्रो पेंसिल को किट में रखें, यह नैचरल लुक देती है।

- गर्मियों में मेकअप किट में स्किन को सूट करने वाला फेस वॉश जरूर रखें। धूल-मिट्टी और चिपचिपाहट के कारण चेहरे पर डस्ट आ जाती है। ऐसे में इससे चेहरे को साप किया जा सकता है।

- कि ट में हेयर ब्रश जरूर रखें। तेज हवा और आने-जाने में बाल बिखर जाते हैं। इसलिए इसका यूज कभी भी कहीं भी कर सकती हैं। इसके अलावा सॉफ्ट वेट वाइप्स और फेस स्पे्र भी रखें।

For He

कुछ सालों पहले तक बॉयज सिर्प कॉम्ब रखना ही पसंद करते थे। लेकिन अब लुक्स और अपीयरेंस को लेकर गल्र्स के साथ बॉयज भी काफी कॉन्शियस हो रहे हैं। जानें, बॉयज की पर्सनल वैनिटी बॉक्स में क्या-क्या कॉस्मेटिक्स होते हैं-

- ऑयली स्किन के लिए बॉयज हमेशा ऑयल फ्री फेस वॉश और सनस्क्रीन वैनिटी बॉक्स में रखते हैं।

- लड़के वेट वाइप्स के अलावा इंस्टेंट फ्रेशनेस के लिए फेस स्प्रे भी किट में रखना नहीं भूलते।

- बॉयज भी बालों में तेल लगाने के बजाय हेयर जेल या हेयर वैक्स का यूज करते हैं। उनकी किट में वह भी मिल सकता है।

- खुद को मेनटेन रखने के लिए डिओ लगाना भी जरूरी है। ऐसे में किट मेें डिओ या परफ्यूम भी होता है।

गीतांजलि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.