Move to Jagran APP

चिड़ियाघर के बाहर बढ़ रही जाम की समस्या

के लिए बीस फीसद अधिक पर्यटक पहुंचते हैं। इस दौरान यहां प्रतिदिन यहां हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। जिसको देखते हुए चिड़ियाघर के बाहर ऑटो वालो को हुजूम इकट्ठा हो जाता है। इस कारण मथुरा रोड पर नेशनल स्टेडियम से चिड़ियाघर तक भयंकर जाम लग जाता है। जिससे चिड़ियाघर पहुंचने वाले लोगों के साथ अन्य लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:34 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:34 PM (IST)
चिड़ियाघर के बाहर बढ़ रही जाम की समस्या
चिड़ियाघर के बाहर बढ़ रही जाम की समस्या

जागरण संवाददाता,नई दिल्ली : चिड़ियाघर में गर्मी के मुकाबले सर्दी में पर्यटकों की संख्या बढ़ती है। ऐसे में यहां इन दिनों जाम की समस्या भी बढ़ गई है। इस कारण अपने निजी वाहनों से चिड़ियाघर में वन्यजीवों का दीदार के लिए पहुंचने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, गर्मी के मुकाबले सर्दी में वन्यजीवों का दीदार करने के लिए 20 फीसद अधिक पर्यटक पहुंचते हैं। इस दौरान यहां प्रतिदिन यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इसे देखते हुए चिड़ियाघर के बाहर ऑटो वालों का हुजूम इकट्ठा हो जाता है। इस कारण मथुरा रोड पर नेशनल स्टेडियम से चिड़ियाघर तक भयंकर जाम लग जाता है। इससे चिड़ियाघर पहुंचने वाले लोगों के साथ अन्य लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

चिड़ियाघर के बाहर जाम बढ़ने पर यातायात पुलिसकर्मी चिड़ियाघर के बाहर बैरिके¨डग कर पार्किंग का रास्ता बंद कर देते हैं। इस कारण अपने वाहनों से चिड़ियाघर पहुंचने वाले लोग उसे मथुरा रोड पर ही लगा देते हैं। इससे मथुरा रोड पर जाम की समस्या और भी गहरा जाती है। कई बार पार्किंग न मिलने पर लोग पास में ही स्थित सुंदर नगर कॉलोनी में ही अपने वाहनों को लगा देते हैं। इससे कॉलोनी के लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

चिड़ियाघर में पहुंचने वालों पर्यटकों की संख्या प्रतिदिन हजारों में होती है। इसमें भी अवकाश वाले दिन यानी शनिवार व रविवार को यहां पर्यटकों की संख्या अधिक हो जाती है। ऐसे में सवारियों के चक्कर में यहां ऑटो वालों की संख्या भी बढ़ जाती है। चिड़ियाघर के बाहर ऑटो वाले हुजूम लगाकर खड़े हो जाते हैं। ऐसे में यहां अवकाश वाले दिन भयंकर जाम लग जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.