जासं, नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान हवाई यात्रा को लेकर लोगों के मन के भ्रम को दूर करने के मकसद से 16 जून को वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। आइजीआइ एयरपोर्ट संचालक कंपनी जीएमआर की ओर से करवाए जा रहे इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया सहित विमानन क्षेत्र से जुड़े दिग्गज शिरकत करेंगे।

जीएमआर प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना के कारण वर्तमान में विमानन क्षेत्र के लोग और हवाई यात्री असमंजस की स्थिति में हैं। इसके मद्देनजर वेबिनार करवाया जा रहा है। 'हवाई यात्रा में दोबारा से विश्वास' नाम से करवाए जा रहे इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता हरदीप पुरी होंगे। रणदीप गुलेरिया भी वेबिनार को संबोधित करेंगे।

वेबिनार के पैनल में स्पाइसजेट के एमडी अजय सिंह, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार और एयर पैसेंजर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआइ) के अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी शामिल होंगे। स्पाइसजेट के अजय सिंह हवाई यात्रा किस प्रकार से सुरक्षित है इस पर चर्चा करेंगे, जबकि डायल के सीईओ आइजीआइ एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण से बचाव और तैयारियों पर बात करेंगे। वेबिनार के माध्यम से आम लोग भी वक्ताओं से सवाल कर सकेंगे।

प्रवक्ता के मुताबिक वेबिनार से कोरोना संक्रमण काल में हवाई यात्रा पर भ्रम को दूर करने में मदद मिलेगी। दरअसल कोरोना संक्रमण के कारण 25 मार्च से उड़ानों का नियमित संचालन ठप है। 25 मई से कुछ रूटों पर घरेलु उड़ानों का संचालन तो शुरू किया गया है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अभी भी बंद हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप