Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश से पिस्टल की खेप लेकर दिल्ली आया तस्कर गिरफ्तार

गत दिनों सेल को सूचना मिली कि धार का रहने वाला कुख्यात हथियार तस्कर रवि मौर्या अवैध पिस्टल की बड़ी खेप लेकर किसी तस्कर को आपूर्ति करने मूर्ती पासी मार्ग की लालबत्ती सेक्टर 11 रोहिणी आने वाला है। वहां से एसीपी जसवीर सिंह व इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक व कुलदीप सिंह के नेतृत्व में सेल की टीम ने रवि मौर्या को दबोच लिया। उसके पास बैग से 25 पिस्टल बरामद हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 09:11 PM (IST)
मध्य प्रदेश से पिस्टल की खेप लेकर दिल्ली आया तस्कर गिरफ्तार
मध्य प्रदेश से पिस्टल की खेप लेकर दिल्ली आया तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात हथियार तस्कर रवि मौर्या को गिरफ्तार किया है। उसके पास से मध्य प्रदेश के धार निर्मित 25 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की गईं हैं। इन पिस्टलों की गुणवत्ता सरकारी हथियार डिपो में बनने वाली पिस्टल के बराबर है। आरोपित दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा व मध्य प्रदेश के बदमाशों को हथियार की आपूर्ति करता था।

loksabha election banner

डीसीपी स्पेशल सेल संजीव कुमार यादव के मुताबिक, मूर्ति पासी मार्ग लालबत्ती, सेक्टर 11, रोहिणी से गिरफ्तार किया गया रवि मौर्या मध्य प्रदेश के धार जिले का रहने वाला है। रवि अपने गांव के एक हथियार निर्माता व तस्कर जगत के संपर्क में आया। इसके बाद उसने मजदूरी छोड़कर हथियारों की तस्करी शुरू कर दी। जगत के निर्देश पर वह कई राज्यों में हथियार पहुंचाने का काम करने लगा। बाद में रवि के परिवार के सभी सदस्य जगत के साथ मिलकर हथियार बनाने का काम करने लगे। जगत को सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बनाने में महारत हासिल है। वह पिछले चार साल से यह धंधा कर रहा है। पूछताछ में रवि ने बताया कि एक पिस्टल बनाने में साढ़े सात हजार रुपये का खर्च आता है। वह इन्हें 25 से 35 हजार रुपये तक बेचता था। हिसार में पहले भी पकड़ा गया था आरोपित

जनवरी में हिसार पुलिस ने हथियार तस्करी के आरोप में रवि मौर्या समेत जगत के गिरोह के चार अन्य सदस्य अमरदास, संदीप, अजय व निसान को गिरफ्तार किया था। कोरोना के कारण जमानत पर जेल से बाहर आने पर रवि ने फिर से जगत के निर्देश पर हथियार तस्करी का काम शुरू कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.