नोएडा, एजेंसी। ऑनलाइन कैब सर्विस देने वाली कंपनी उबर (Uber) ने दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport to Noida) से नोएडा तक का किराया 3000 रुपये वसूला है। यह मामला अगस्त के पहले सप्ताह का है। व्यक्ति ने इसकी शिकायत उबर से की लेकिन अभी कोई भी जवाब नहीं मिला है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, नोएडा के सेक्टर-143 में रहने वाले देव ने 5 अगस्त को दिल्ली एयरपोर्ट (टर्मिनल-2) से अपने घर के लिए उबर बुक की। वह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अपने घर पहुंचा। उस दिन मौसम भी सही था। उस दौरान रुपये बढ़ाने का कोई मौका नहीं था। उस दिन शख्स को 3000 रुपये उबर का किराया देना पड़ा था।

ये भी पढ़ें- Shrikant Tyagi Case: बदसलूकी का शिकार पीड़िता का श्रीकांत त्यागी को जवाब, बोलीं- बहन कहने से काम नहीं चलेगा, जाति पर भी आया बयान

करीब 150 किमी दिखा रहा दूरी

शख्स जब घर पहुंचा तो उबर से आए बिल को देखकर चौंक गया। उसके मोबाइल पर बिल 2,935 रुपये आया और दूरी 147.39 किमी दिखा रहा था। जबकि Terminal-2 से नोएडा सेक्टर-143 स्थित उसके घर की दूरी लगभग 45 किलोमीटर है।

ट्विटर पर की शिकायत

शख्स ने उसी दिन ट्विटर पर इसकी शिकायत की। उन्होंने ट्विटर पर उबर कंपनी को टैग करते हुए कहा कि खराब सेवा के बारे में पब्लिक को जानना जरूरी है। लेकिन मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। 5 अगस्त को मुझे दिल्ली हवाई अड्डे के टी-2 से मेरे घर नोएडा (लगभग 45 किलोमीटर) तक कैब के लिए 2,935 रुपये का भुगतान करना पड़ा था। मुझसे ये किराया 147.39 किलोमीटर तक का लिया गया है।

एडवांस किराया वापस मांगा

उन्होंने आगे बताया कि वास्तविक उबर बुकिंग का किराया 1,143 रुपये था। साथ ही बताया कि पिक अप और ड्रॉप लोकेशन भी गलत दिखाई है। कृपया इस गड़बड़ी को हल करें और जो एडवांस किराया वसूला गया है, उसे वापस करें। साथ ही शख्स ने आपको शिकायत निवारण तंत्र को ठीक करना होग।

क्या कहा उबर ने?

जवाब में उबर ने कहा कि विशेषज्ञ टीम आपकी समस्या का हल निकालने के लिए काम कर रही है। इसके लिए हमें 20 दिन का समय चाहिए। जिस पर युवक ने 15 अगस्त को फिर से ट्वीट कर कहा कि 10 दिन से अधिक समय हो गया है लेकिन अभी तक उबर कोई भी जवाब नहीं आया है।

अन्य लोगों ने भी की शिकायत

युवक के ट्विटर पर जवाब में एक अन्य युवक ने भी कहा कि उनके साथ भी उबर ने कुछ ऐसा ही किया है। उबर ने एक बार टी3 से नोएडा के लिए मुझसे करीब साढ़े तीन हजार रुपये किराया लिया था। जब मैंने बुकिंग की तो उन्होंने 1500 रुपये दिखाए। मैंने रिफंड की मांग की, तब उन्होंने रिफंड किया।

पिछले महीने ही एक मुंबई निवासी श्रवणकुमार सुवर्णा को 50 किलोमीटर की यात्रा के लिए 3,000 रुपये से अधिक का भुगतान करना पड़ा था। उन्होंने उबर ऐप का स्क्रीनशॉट भी दिखाया था। उन्होंने आगे कहा कि मेरे घर से गोवा के लिए उड़ान

Edited By: Geetarjun