Move to Jagran APP

एल्कोमीटर लेकर भागा साफ्टवेयर इंजीनियर मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : कनॉट प्लेस में चेकिंग के दौरान एल्कोमीटर लेकर फरार हुए सॉ

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 10:47 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 10:47 PM (IST)
एल्कोमीटर लेकर भागा साफ्टवेयर इंजीनियर मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार
एल्कोमीटर लेकर भागा साफ्टवेयर इंजीनियर मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

कनॉट प्लेस में चेकिंग के दौरान एल्कोमीटर लेकर फरार हुए सॉफ्टवेयर इंजीनियर को दिल्ली पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद आरोपित कंपनी के काम से लंदन चला गया था। जिसे कंपनी के अधिकारियों पर दबाव बनाकर पुलिस ने वापस बुलाया और मुंबई से भागने की कोशिश करते समय दबोच लिया। इसके बाद शनिवार को उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से बाद में जेल भेज दिया गया।

डीसीपी मधुर वर्मा के मुताबिक राजस्थान के जयपुर निवासी आरोपित ऋषि ढींगरा (28) नोएडा की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वह यहां अपने दोस्त के साथ किराए पर रहता है। 24 नवंबर की रात चार दोस्तों के साथ वह कनॉट प्लेस गया था। देर रात स्विफ्ट कार से वापस लौटने के दौरान कनॉट प्लेस पर चेकिंग के दौरान यातायात पुलिसकर्मी ने उसके मुंह में एल्कोमीटर लगाया, जिसे लेकर वह फरार हो गया। इसके बाद अगले दिन वह सुबह 6 बजे की फ्लाइट से कंपनी के काम के लिए छह महीने के लिए लंदन चला गया। इधर यातायात पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में अज्ञात के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने व चोरी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। सीसीटीवी में नंबर देखने के बाद पुलिस ने कार बरामद कर ली, लेकिन आरोपित लंदन में था। इस पर पुलिस ने कंपनी के अधिकारी से संपर्क कर आरोपित को वापस बुलवाया। उधर पुलिस ने उसके खिलाफ देश के सभी एयरपोर्ट के लिए लुक आउट नोटिस जारी करवा दिया था। इसी बीच शुक्रवार को पुलिस से बचने के लिए आरोपित दिल्ली न आकर मुंबई एयरपोर्ट पर उतर गया और भागने की कोशिश कर रहा था। उसी समय पहले से अलर्ट पुलिस ने उसे दबोच लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.