नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR Weather) के रहवासियों को उमस से निजात मिली है। शुक्रवार को हुई बारिश ने जहां लोगों को राहत दी, वहीं कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। इससे आवागमन प्रभावित भी रहा। मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा। इसके बाद 8 अगस्त से एक फिर उमस देखने को मिल सकती है।

गौरतलब हो कि शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई। साकेत, मालवीय नगर, बुराड़ी, जीटीबी नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, लाजपत नगर, ग्रेटर नोएडा सहित कई क्षेत्रों में मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार दो दिनों के बाद बारिश पर ब्रेक लग सकता है। साथ ही उमस दोबार हो सकती है।

8 से हो सकती है उमस

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक मौसम सुहावना होने के बाद, 8 अगस्त से दिल्ली एनसीआर में उमस बढ़ सकती है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उमस ज्यादा दिन नहीं रहेगी। 16 अगस्त से फिर बारिश हो सकती है। क्योंकि उत्तरी मानसून दोबार से सक्रिय हो जाएगा।

शुक्रवार को 0.8 मिलीमीटर हुई थी बारिश

दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बता दें कि गुरुवार को भी दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश हुई थी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। वहीं शुक्रवार को शहर में 0.8 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

Edited By: Umesh Kumar