जासं, नई दिल्ली:

जब जब देश पर कोई मुसीबत आई है तब-तब दिल्ली वाले देश के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़े नजर आए हैं। राजधानी दिल्ली में रहने वाले युवाओं के बीच टिकटॉक का जादू सिर चढ़कर बोला। लेकिन जब चीन ने भारत को आंखें दिखाई तो टिकटॉक यूजर्स की भी भौंवे तन गई। केंद्र सरकार द्वारा टिकटॉक सहित 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगाने पर टिकटॉक स्टार्स ने कहा कि सरकार ने सही वक्त पर सही शॉट खेला है, इससे चीन बोल्ड जरूर होगा। यूजर्स ने कहा कि मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। वह अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए स्वदेशी एप की मदद लेंगे और चीन को दिखा देंगे भारतीय किसी से कम नहीं।

------------------

मैं एक टिकटॉक कलाकार हूं और मैं हर कलाकार से आग्रह करती हूं कि वह सरकार के इस फैसले का साथ दें और निराश न हों। हमारी वीडियो की वजह से टिकटॉक था, अब हम किसी दूसरे एप पर भी वीडियो बनाना शुरू कर सकते हैं। मैं, एक फिटनेस ट्रेनर हूं और मैंने हमेशा फिटनेस कंटेंट के बारे में पोस्ट किया अब मैं किसी दूसरे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करूंगी। -इकरा

------------------

हाल में मेरी कुछ वीडियो वायरल हुई थी, जिससे मुझे बहुत प्रसिद्धि मिली, लेकिन अब टिकटॉक बैन हो गया इसका दुख तो हुआ लेकिन ये फैसला देश के लिए था। ये चाइनीज एप था इसलिए इसे बंद किया गया तो इस फैसले का मैं स्वागत करती हूं।

-काजल गहलोत

-----------------

सरकार के इस फैसले का मैं स्वागत करता हूं लेकिन ये फैसला एकदम से नहीं लेना चाहिए था इससे बहुत लोगों का रोजगार छिन गया वे सभी तो भारतीय हैं। लेकिन देशहित और सेना के लिए गए इस फैसले का मैं पूरा समर्थन करूंगा और दूसरे टिकटॉकर्स को भी इस फैसले का साथ देने के लिए कहता हूं। हमारे अंदर जो प्रतिभा उसका प्रदर्शन हम दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी कर सकते हैं।

- ऋतिक

--------------

मैं इस फैसले से खुश हूं और सरकार के साथ हूं। मेरे कुछ ही महीनों पहले पांच लाख फॉलोवर हुए थे तो उसके लिए थोड़ी निराश तो हूँ लेकिन हाल में जो बॉर्डर पर जो हालात हुए उसे देखते हुए मैं इस फैसले का समर्थन करती हूं।

- इशिका पांडेय

-------------

सरकार का बहुत अच्छा फैसला है, चीन ने भारत के साथ विश्वासघात किया है। चीन यह भूल गया कि भारतीय अपने वीर बलिदानियों की कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देते। टिकटॉक प्रतिबंध होने से चीन को आर्थिक नुकसान पहुंचा है। स्वदेशी एप डाउनलोड करके उसपर वीडियो पोस्ट करूंगी। -एकता त्यागी, टिकटॉक यूजर व अध्यक्ष विवेकानंद कॉलेज छात्र संघ

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस