Move to Jagran APP

TikTok Star Siya Kakkar Suicide News: टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ की आत्महत्या ने उठाए कई सवाल

TikTok Star Siya Kakkar Suicide News अपने हुनर के जरिये तकरीबन 12 लाख दिलों को जीतने वाली सिया कक्कड़ जिंदादिली का दूसरा नाम थी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 09:54 AM (IST)
TikTok Star Siya Kakkar Suicide News: टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ की आत्महत्या ने उठाए कई सवाल
TikTok Star Siya Kakkar Suicide News: टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ की आत्महत्या ने उठाए कई सवाल

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार] TikTok Star Siya Kakkar Suicide News: दिल्ली ही नहीं देश की नामी टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ की आत्महत्या ने कई सवाल खड़े किए हैं। महज 16 साल की उम्र में अपने जानदार-शानदार वीडियो से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाली सिया ने किस हालात में आत्महत्या जैसा कदम उठाने का निर्णय लिया, यह समाज विज्ञानियों के लिए चिंता का विषय है। आखिर इतना कम उम्र में चिंता-तनाव कैसे किशोरों-युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा है। यह भी सच है कि आत्महत्या किसी भी समस्या का निदान नहीं होता है। पूर्वी दिल्ली स्थित गीता कॉलोनी इलाके में नामी टिक टॉक स्टार सिया कक्कड़ (16) ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, यह दुखद है। महज 16 साल की उम्र में सिया ने बड़ा मुकाम हासिल किया था।

loksabha election banner

बता दें कि डांस में माहिर सिया बहुत होनहार थी और उसके हुनर के चलते सोशल मीडिया पर उसे 11 लाख लोग फॉलो करते थे। वहीं इंस्टाग्राम पर भी करीब 91 हजार लोग उससे जुड़े हुए थे। सिया के सुसाइड करने से दुखी प्रशंसक सोशल मीडिया पर अपने-अपने अंदाज में याद कर रहे हैं। सेलिब्रिटी के चलते दिल्ली पुलिस बेहद सतर्क होकर जांच कर रही है। पुलिस दुश्मनी, लेन-देन समेत कई एंगल को जोड़कर जांच कर रही है। पुलिस सिया के दोस्तों, रिश्तेदारों और कॉलेज के सहपाठियों से भी पूछताछ कर रही है।

सिया का मोबाइल फोन पुलिस ने किया जब्त

एक दिन पहले यानी बुधवार को वीडियो अपलोड करने बाद बेहद खुश नजर आ रही सिया ने खुदकशी क्यों की? इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने सिया का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।

TikTok Star Siya Kakkar Suicide News: महीने के 1.50 लाख रुपये तक कमा लेती थी सिया कक्कड़

मिल रही थी धमकी

पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि सिया को कुछ लोग धमकियां दे रहे थे। इससे वह परेशान थी। उधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही इस पर किसी तरह की टिप्पणी की जा सकती है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सिया कक्कड़ परिवार के साथ 13 ब्लॉक, गीता कॉलोनी में रहती थी। बुधवार रात को उसने अपना आखिरी वीडियो टिक टॉक पर डाला था। इसके अलावा उसने अपने मैनेजर अर्जुन से भी किसी गाने को लेकर बात की थी। अर्जुन का कहना है कि बातचीत से ऐसा नहीं लगा कि वह परेशान है। रात करीब 12:00 बजे वह उसने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रात में ही पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

सिया की आत्महत्या ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की यादें लोगों के मन में ताजा कर दीं। सोशल मीडिया पर सिया के प्रशंसकों शोक व्यक्त कर रहे हैं। वहीं उनके घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। परिवार किसी से बात करने के लिए तैयार नहीं है। पिता इंदर कक्कड़ ने किसी से भी बात करने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं बहन और भाई का कहना है कि वह जा चुकी है और सभी लोग उसकी आत्मा की शांति के लिए दुआ करें।

न उठाएं आत्महत्या जैसा कदम

डॉ. कुमार उत्कर्ष के मुताबिक, कठिनाई कितनी भी बड़ी क्यों न हो, समस्या कितनी भी विकट रूप में सामने आए, लेकिन आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठाना चाहिए। कठिनाई को चुनौती के रूप में लें और परेशानियों का डट कर सामना करें। बच्चों और किशोरों को चाहिए कि वे अपने माता-पिता से कोई भी बात नहीं छिपाएं। जब कोई दिक्कत हो तो यह मानकर चलें कि आपके माता-पिता इस दुनिया के सबसे अच्छे और सच्चे दोस्त हो सकते हैं। कोई परेशानी हो-कैसी भी दिक्कत हो माता-पिता से खुलकर बात करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.