नई दिल्ली। दिल्ली के कंप्यूटरीकृत यात्री आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) को अपग्रेड किया जा रहा है। रेलवे अधिकारियो ने बताया कि 18 अक्टूबर को रात्रि 11.45 बजे से 2.55 घंटे के लिए पीआरएस संबंधी पूछताछ सेवा बंद रहेगी। इसी तरह से 21 अक्टूबर को भी रात्रि 11.45 बजे से 1.45 घंटे तक यह सेवा बंद रहेगी।

इस दौरान इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम (आइवीआरएस) के जरिए कंप्यूटरीकृत आरक्षण प्रणाली संबधी पूछताछ, कॉल सेंटर व टेलीफोन नबर 139 से किसी तरह की जानकारी हासिल नही की जा सकेगी। कंप्यूटर के जरिए तत्काल आरक्षण भी नहीं होगा। अधिकारियों का कहना है कि पीआरएस अपग्रेड होने के बाद यात्रियों को किसी भी तरह की जानकारी हासिल करने में आसानी होगी।

रद रहेगी महनंदा एक्सप्रेस

जिन लोगों ने 18 अक्टूबर को महानंदा एक्सप्रेस में आरक्षण कराया है वह कोई और विकल्प तलाश लें, क्योंकि उस दिन यह ट्रेन रद कर दी गई है। दुर्गापूजा की वजह से पूर्व दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों में जगह नहीं है। जिन लोगों ने महीनों पहले टिकट बुक कराया है उनकी ट्रेन भी रद हो रही है।

बृहस्पतिवार को आनंद विहार कोलकाता एक्सप्रेस रद कर दी गई थी। वहीं, 18 अक्टूबर को पुरानी दिल्ली से अलीपुरद्वार जाने वाली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस भी रद कर दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि परिचालन संबंधी दिक्कतो की वजह से ट्रेन रद करनी पड़ी है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस