Move to Jagran APP

Yasin Malik Update: यासीन मलिक की सजा पर कोर्ट में सुनवाई पूरी, NIA ने की फांसी की सजा की मांग; थोड़ी देर में आएगा फैसला

Yasin Malik Latest Update कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा को लेकर पटियाला हाउस की एनआइए कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत कुछ देर में अपना निर्णय सुना सकती है। मलिक को कम से कम उम्रकैद और अधिकतम सजा ए मौत की सजा हो सकती है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 06:48 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 03:58 PM (IST)
Yasin Malik Update: यासीन मलिक की सजा पर कोर्ट में सुनवाई पूरी, NIA ने की फांसी की सजा की मांग; थोड़ी देर में आएगा फैसला
एनआईए की विशेष अदालत में सजा पर बहस के बाद कोर्ट रूम से बाहर निकलता यासीन मलिक

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली की एनआइए कोर्ट में टेरर फंडिंग के लिए दोषी आतंकी यासीन मलिक की सजा पर सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अदालत थोड़ी देर में फैसला सुनाएगी। इससे पहले एनआइए के विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में सजा पर जिरह हुई। एनआइए ने यासीन मलिक को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

मीडिया कर्मियों को कोर्ट रूम में नहीं मिली इंट्री 

सुनवाई के दौरान मीडिया कर्मियों को भी कोर्ट रूम में जाने की इजाजत नहीं दी गई। वहीं, सुरक्षा को लेकर अदालत के बाहर कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

LIVE अपडेट्स-

- अदालत ने फैसला सुरक्षित किया, अब दोपहर 3:30 बजे यासीन मलिक को सजा सुनाई जा सकती है। 

- एनआइए ने अदालत से यासीन मलिक को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है।

- यासीन मलिक को कोर्ट रूम में पेश किया गया। 

- अदालत के बाहर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। 

इससे पहले विशेष अदालत ने 19 मई को मलिक को दोषी करार दिया था। अदालत ने एनआइए अधिकारियों को जुर्माना की राशि निर्धारित करने के लिए मलिक की वित्तीय स्थिति का आकलन करने का निर्देश दिया था। साथ ही मलिक को अपनी संपत्ति को लेकर हलफनामा दाखिल करने को कहा था।

टेरर फंडिंग मामले में 10 मई को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के सभी आरोपों को मलिक ने स्वीकार कर लिया था। मलिक ने अदालत से कहा था कि वह उस पर लगाए गए आरोपों का सामना नहीं करना चाहता है।

मलिक को आतंकी कृत्य के लिए धन जुटाने, साजिश रचने, आतंकवादी संगठन का सदस्य होने, देश के खिलाफ युद्धोन्माद फैलाने और राजद्रोह सहित अन्य अपराध के लिए दोषी ठहराया गया था।

यासीन मलिक को दोषी ठहराए जाने पर भड़का पाकिस्तान

कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दिल्ली की एक अदालत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी फंडिंग से संबंधित मामले में दोषी ठहराए जाने पर पाकिस्तान तिलमिला उठा है। पाकिस्तान ने इस मामले में भारत के प्रभारी राजदूत को विदेश मंत्रालय में तलब कर मलिक के खिलाफ तय किए गए आरोपों पर विरोध जताया। उसकी हरकत से लग रहा है कि यासीन मलिक को लेकर उसे कितनी मिर्ची लगी है।

उल्लेखनीय है यासीन द्वारा अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोप स्वीकार करने के बाद कोर्ट ने उसे दोषी ठहराया है। हुर्रियत नेता और प्रतिबंधित संगठन जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख को 2017 के आतंकी फंडिंग मामले में अदालत ने गुरुवार को दोषी ठहराया। वर्तमान में वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.