Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल पर चलेगा मुकदमा, भाजपा नेता ने LG से मांगी इजाजत

भाजपा नेता स्वामी का आरोप है कि वर्ष 2014 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की 49 दिन की सरकार थी, उस दौरान केजरीवाल और सिसोदिया ने कंपनी एसकेएन एसोसिएट्स को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया था। एसकेएन एसोसिएट्स की चार सहायक कंपनियों ने आम आदमी पार्टी को कुल दो

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2016 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2016 07:54 AM (IST)
अरविंद केजरीवाल पर चलेगा मुकदमा, भाजपा नेता ने LG से मांगी इजाजत

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रहमण्यम स्वामी ने उपराज्यपाल नजीब जंग से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर मुकदमा चलाने की इजाजत मांगी है।

prime article banner

स्वामी का आरोप है कि वर्ष 2014 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की 49 दिन की सरकार थी, उस दौरान केजरीवाल और सिसोदिया ने कंपनी एसकेएन एसोसिएट्स को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया था। एसकेएन एसोसिएट्स की चार सहायक कंपनियों ने आम आदमी पार्टी को कुल दो करोड़ रुपये का चंदा दिया था।

स्वामी ने नजीब जंग को लिखे पत्र में कहा है कि यह कंपनी वैट चुकाने में असफल रहने पर डिफॉल्टर घोषित की जा चुकी है और उसे दिल्ली सरकार की ओर से इलेक्टिकल, एयर कंडीशनिंग, एलपीजी, सीएनजी उपकरण की सप्लाई के कई कांट्रैक्ट दिए गए।

एसकेएन एसोसिएट्स लिमिटेड की चार सहायक कंपनियां गोल्डमाइन बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड, स्काईलाइन मेटल्स एंड एलॉय प्राइवेट लिमिटेड, इंफोलेंस सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन लिमिटेड, सनविजन एजेंसीज प्राइवेट लिमिटेड ने आम आदमी पार्टी को 5 अप्रैल, 2014 को 50-50 लाख रुपये दिए।

खास बात यह है कि उस समय तक इन कंपनियों का टर्नओवर इतना नहीं था कि वे इतनी बड़ी रकम उस पार्टी को दे सकें जो पूरी तरह से केजरीवाल और सिसोदिया के नियंत्रण में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.