Move to Jagran APP

ग्रेटर नोएडा में एक साथ 18 फ्लैटों में चोरी, एक घर में 50 लाख की डकैती

ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में चोरों ने एकसाथ 18 फ्लैटों में रखे कैश और जेवरात को अपना निशाना बनाया। ये सभी चोरियां दिन में हुई हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2016 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2016 09:19 AM (IST)
ग्रेटर नोएडा में एक साथ 18 फ्लैटों में चोरी, एक घर में 50 लाख की डकैती

नोएडा। दिल्ली व गाजियाबाद से सटे नोएडा एक्सटेंशन स्थित गौड़ सिटी सोसायटी में चोरों ने दिनदहाड़े 18 फ्लैटों में चोरी की घटना को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। बताया जा रहा है कि चोर सभी फ्लैटों में दरवाजे तोड़कर घुसे और लाखों की लूट को अंजाम दिया।

loksabha election banner

इतनी बड़ी संख्या में फ्लैटों में चोरी की घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सोसायटी के अंदर विरोध प्रदर्शन किया। सोसायटी मैनेजमेंट भी घटना के बाद से सकते में है। चोरी की घटना की सूचना पहुंची पुलिस जांच में अब भी जुटी हुई है। फिंगर एक्सपर्ट की टीम ने पहुंचकर फ्लैटों में तत्काल जांच की।

गौड़ सिटी वन की पार्क वेन्यू सोसायटी में प्रदीप देशवाल के घर भी चोरी हुई है। वह पेशे से इंजीनियर हैं। जब देर शाम जब वे ऑफिस से घर लौटे तो उनके घर का ताला टूटा हुआ था और घर में रखा हुआ नगदी और जेवरात गायब थे। जब उन्होंने आस-पास के लोगों से बात की तो पता चला कि सोसायटी के 18 फ्लैटों में चोरी हुई है।

कैश व जेवरात पर हाथ साफ किए

चोरों ने घर में रखे कैश और जेवरात को ही निशाना बनाया। ये सभी चोरियां दिन में हुईं। एक दो नहीं 18 घरों में एक साथ चोरी कर फरार भी हो गए और किसी को भनक तक नहीं लगी। यह सब कई सवाल खड़े कर रहा है।

ग्रेटर नोएडा में 50 लाख की डकैती

ग्रेटर नोएडा में भी दिनदहाड़े एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने हथियारों से लैस होकर पचास लाख रुपये की डकैती डाली। वारदात ग्रेटर नोएडा कासना कोतवाली के ठीक पीछे स्थित मकान एफ 189 में हुई है। मकान बीटा दो सेक्टर में स्थित है। घटना के दौरान बदमाशों ने परिवार के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंधक बनाकर बंद कर दिया था। वे एक घंटे तक घर में रहे। बदमाशों का एक बैग मौके पर ही छूट गया।

ग्रेनो के रोशनपुर गांव के रहने वाले बालकृष्ण का परिवार बीटा दो सेक्टर के एफ 189 में पिछले चार साल से रह रहा है। उनका घर कासना कोतवाली के ठीक पीछे है। बालकृष्ण का दनकौर में भट्ठा है। मंगलवार दोपहर वह अपने घर के गेट पर बैठ कर धूप सेंक रहे थे। उनका बड़ा बेटा सुशील गर्ग भट्ठे पर गया था और छोटा बेटा प्रदीप जगतफार्म स्थित अपनी बर्तन की दुकान पर गया हुआ था।

बालकृष्ण साढ़े ग्यारह बजे के करीब घर के अंदर गए तभी एक दर्जन से अधिक बदमाश चारों तरफ से घर में घुस गए। घर में मौजूद तीन बच्चों राजू, अमन, चिंकी, बालकृष्ण और एक महिला संगीता को बंधक बना कमरे में डाल दिया और 70 से 80 तोला सोना व पच्चीस लाख के करीब नकद लूट लिए।

उन्होंने एक घंटे तक घर में जमकर तांडव मचाया। राहगीरों ने बताया कि जिस गाड़ी से बदमाश फरार हुए, उन दोनों गाड़ियों में उत्तर प्रदेश शासन लिखा था दोनों गाड़ी उत्तराखंड नंबर की थी। दोनों गाड़ियां सोमवार रात भी साकीपुर गोलचक्कर के आसपास देखी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.