जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : यमुना विहार सी-1 स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में परीक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। साथ ही उनसे परीक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा की गई। बच्चों को परीक्षा के डर से दूर रहने की सलाह भी दी गई। छात्रों से कहा गया कि अभी तक उन्हें विद्यालय की ओर से जितने भी परीक्षा पत्र दिए गए हैं, उन सभी को तीन घंटे में हल करने का प्रयास करें। साथ ही सभी लोग कॉपियां लिखने के बाद अपने अध्यापकों को दिखाएं। परीक्षा की कॉपी में हर उत्तर को लिखने के बाद बीच में कुछ स्थान छोड़ने व उत्तर संख्या सही से लिखने आदि के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या सरोज मथेला ने सभी छात्राओं से अनुरोध किया कि उन्हें जिस विषय को पढ़ने में कठिनाई आ रही है, उसकी जानकारी शिक्षकों को दें ताकि हम उन विषयों को दोबारा से बेहतर तरीके से समझाने के लिए कक्षा की व्यवस्था कर सकें। परामर्शदाता शिक्षक संजय प्रकाश शर्मा ने विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए समय सारणी बनाने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि परीक्षा में जो प्रश्न हल करें तो उन प्रश्नों की संख्या अपनी कॉपी में लिखें। समय का ध्यान जरूर रखें। इस मौके पर सुषमा खन्ना, सुमन कश्यप, अंजना गुप्ता, अंजना आर्य, शशिबाला, बीना जैन, सीमा कांत, आरएस तोमर, र¨वद्र कुमार शामिल रहे।

इसी प्रकार परीक्षा संवाद का आयोजन विजय पार्क स्थित राजकीय उच्चतम बाल विद्यालय में किया गया। बच्चों को परीक्षा के लिए किस तरह तैयारियां करनी चाहिए, इस पर चर्चा की गई। प्रधानाचार्य लोकेश कुमार ने विद्यार्थियों से कहा वह हर प्रश्न का उत्तर दें। इस अवसर पर परामर्शदाता शिक्षक संजय प्रकाश शर्मा, राजवीर सिंह, मुकेश कुमार पांचाल, कौशिक, नीलू शर्मा आदि शामिल रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप