फोटो संख्या: 14 ईएनडी 301 व 302

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नीचे सोमवार रात अचानक दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन फटने से सड़क धंस गई। इस दौरान वहां से गुजर रही एक कार व ऑटो गड्ढे में गिर गए। राहगीरों ने बड़ी मशक्कत से ऑटो में बैठे पांच और कार सवार दो लोगों को बाहर निकाला। सभी को हल्की चोटें आई हैं, लेकिन जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने किसी के घायल होने से इन्कार किया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नीचे सोमवार शाम करीब 7:45 बजे पाइपलाइन फट गई। इससे कई फुट तक पानी की बौछारे ऊपर की ओर उठने लगी, लेकिन लोगों ने आवाजाही जारी रखी। रात करीब 8 :15 बजे विक्टर पब्लिक स्कूल के ठीक सामने सड़क धंस गई। वहां से गुजर रही एक डस्टर कार और सवारी वाला ऑटो उसमें गिर गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन के जरिये गड्ढे से दोनों गाड़ियों को निकलवाया। मार्ग को बंद कर रूट डायवर्ट कर दिया गया। वहीं काफी देर तक भीषण जाम भी लगा रहा।

मेट्रो की खोदाई से हो सकता है पाइपलाइन को नुकसान : हादसे के बाद स्थानीय विधायक व दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को पूरी रात काम जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हो सकता है मेट्रो की खोदाई के कारण पाइपलाइन को नुकसान पहुंचा हो, जिसके चलते यह हादसे हुआ। वहीं यह गड्ढा मेट्रो के लिए भी खतरे की घंटी हो सकता है। इस पाइपलाइन के फटने से दक्षिणी दिल्ली के बहुत से इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप