Move to Jagran APP

मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

हत्या हत्या के प्रयास और रंगदारी के लिए फायरिग करने के मामलों में शामिल एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ सोमवार देर रात शाहदरा में हुई। आरोपित की पहचान नंद नगरी के हर्ष विहार निवासी सचिन कुमार उर्फ मुकेश कुमार उर्फ गोलू के रूप में हुई है। वह हाशिम बाबा गिरोह का शार्प शूटर है। उसके पास से एक पिस्टल और चोरी की बाइक बरामद की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 08:28 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 08:28 PM (IST)
मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार
मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली:

loksabha election banner

हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी के लिए फायरिग करने के मामलों में शामिल एक लाख रुपये के इनामी बदमाश नंद नगरी के हर्ष विहार निवासी सचिन कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ सोमवार देर रात शाहदरा में हुई। सचिन उर्फ मुकेश कुमार उर्फ गोलू हाशिम बाबा गिरोह का शार्प शूटर है। उसके पास से एक पिस्टल और सीलमपुर थाना क्षेत्र से चोरी की गई बाइक बरामद हुई है।

डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि सचिन शाहदरा में अपने सहयोगी के साथ अवैध हथियार लेकर अपराध करने आएगा। इसके बाद स्पेशल सेल के एसीपी ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण के निर्देशन में इंस्पेक्टर सुनील रंजन, रविद्र जोशी और विनोद बडोला व एसआइ यशपाल भाटी के नेतृत्व में बनाई गई। टीम को शाहदरा के श्याम लाल कॉलेज के पास तैनात किया गया। रात करीब 11 बजकर 25 मिनट पर आरोपित को शाहदरा में श्याम लाल कॉलेज के पास नर्सरी के पास देखा गया। जब पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने को कहा तो उसने पिस्टल निकाल ली और पुलिस टीम पर फायरिग कर दी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इन मामलों में रहा है शामिल

1. भजनपुरा थाना क्षेत्र में 28 मई को सचिन ने अपने साथियों के साथ हाशिम बाबा के निर्देश पर भजनपुरा निवासी हैदर की हत्या की थी।

2. शाहदरा में 10 मार्च को होली खेल रहे तुषार की सचिन कुमार और उसके साथियों के साथ सड़क से गुजरने के दौरान बहस हो गई थी। सचिन ने तुषार पर गोली चलाई थी, जो उसके हाथ में लगी थी।

3. वेलकम थाना क्षेत्र में 8 जून को सचिन ने मोहम्मद के घर पर फायरिग की थी।

4. वेलकम थाना क्षेत्र में ही 8 जून को शकील के घर पर रंगदारी वसूलने के लिए फायरिग की थी।

5. 11 मई 2018 को सचिन कुमार ने 20 वर्ष की युवती के साथ अभद्रता की थी। जब युवती के पिता और भाई ने विरोध किया, तो सचिन ने अपने साथियों के साथ मिलकर दोनों के साथ मारपीट की। इसके बाद उसने उनके घर पर भी फायरिग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.