Move to Jagran APP

दो मासूमों से दरिंदगी, एक की हालत नाजुक

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली: राजधानी में मासूमों के साथ द¨रदगी का मामला थमने का नाम नहीं

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 10:12 PM (IST)
दो मासूमों से दरिंदगी, एक की हालत नाजुक
दो मासूमों से दरिंदगी, एक की हालत नाजुक

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली:

loksabha election banner

राजधानी में मासूमों के साथ द¨रदगी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में वहशी दरिंदे ने जहां साढ़े तीन साल की मासूम को हवस का शिकार बनाया, वहीं जाफराबाद में एक लड़के ने आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म किया। त्रिलोकपुरी में द¨रदगी की शिकार हुई बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है और एम्स में उसका इलाज चल रहा है। दोनों ही मामलों में आरोपितों को पकड़ लिया गया है। उनके खिलाफ पॉक्सो और दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है, लेकिन जाफराबाद इलाके में पकड़ा गया आरोपित खुद को नाबालिग बता रहा है।

त्रिलोकपुरी ब्लॉक चार में शनिवार शाम को बच्ची अपने पिता के साथ उनकी फलों की रेहड़ी के पास खड़ी थी। इस बीच बिजली गुल होते ही उसके पिता कहीं चले गए और उनके मोहल्ले में रहने वाला शंकर (22) आइसक्रीम दिलाने के बहाने बच्ची को चांद सिनेमा पार्क में ले जाकर हवस का शिकार बनाया। बाद में बच्ची को आइसक्रीम दिलाकर रेहड़ी के पास छोड़ गया। कुछ देर बाद नाजुक अंग से खून निकलते देखकर मां ने बच्ची से सवाल किया तो उसने आपबीती सुनाई। परिजन उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे एम्स रेफर कर दिया गया।

पुलिस अधिकारी आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजने की बात कह रहे हैं, जबकि परिजनों का कहना है कि बार-बार कहने के बाद भी पुलिस ने आरोपित को नहीं दिखाया। वहीं, आसपास के लोगों का कहना है कि इस वारदात के बाद शंकर फल की रेहड़ी लगाने वाली एक अन्य महिला की बच्ची को भी बहला-फुसलाकर ले जा रहा था, लेकिन उसकी मां ने उसे डांटकर भगा दिया। शंकर एक होटल का कर्मचारी है।

जाफराबाद में अपनी ही बिल्डिंग के लड़के ने किया दुष्कर्म

जाफराबाद में आठ वर्षीय बच्ची के साथ उनकी ही बिल्डिंग के एक कमरे में रहने वाले एक युवक ने दुष्कर्म किया। बच्ची पास के ही सरकारी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है। मंगलवार सुबह बच्ची परीक्षा परिणाम लेने के लिए घर से निकली। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले लड़के ने बच्ची को अपने कमरे में खींचकर दुष्कर्म किया और चिल्लाने पर उसकी पिटाई कर दी। बेटी की चीख सुनकर माता-पिता कमरे के पास पहुंचे और आरोपित को पकड़ लिया। आसपास के लोगों ने आरोपित की जमकर पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। हालांकि, आरोपित खुद को नाबालिग बता रहा है। अब जाफराबाद थाना पुलिस उसकी सही उम्र का पता लगाने का प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.