राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

सीलिंग के खिलाफ शुक्रवार को करोल बाग में होने वाली कांग्रेस की व्यापार बचाओ, मजदूर बचाओ रैली को 40 एसोसिएशनों ने अपना समर्थन देने का एलान किया है। बुधवार को आर्य समाज मंदिर में हुई करोल बाग ट्रेडर्स फेडरेशन के बैनर तले व्यापारियों की एक सभा में यह निर्णय लिया गया। सभा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, अभियान समिति के संयोजक मुकेश शर्मा, ब्रह्म यादव व जिला काग्रेस अध्यक्ष मदन खोरवाल ने भी संबोधित किया।

माकन ने इस मौके पर कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली को उजाड़ने की साजिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि आप और भाजपा की मिलीभगत के चलते दिल्ली में जिन लोगों को मास्टर प्लान के तहत कानूनी कवच दिया गया था, उन्हें भी सीलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पूर्व माकन ने अपने आवास पर भी कई मजदूर संगठनों के नेताओं से बातचीत की। माकन से मिलने वाले इन संगठनों में करोल बाग, पहाड़गंज, मोतिया खान व आनन्द पर्वत आदि क्षेत्रों के मजदूर नेता मौजूद थे। इनके अलावा गेस्ट हाउसों में काम करने वाले कर्मचारियों ने भी अपना खुला समर्थन देने का एलान किया है।

चूंकि करोल बाग माकन के निर्वाचन क्षेत्र नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आता है, लिहाजा यहां की रैली को सफल बनाने के लिए उन्होंने स्वयं मोर्चा संभाला हुआ है। बुधवार देर रात तक नुक्कड़ सभाओं का दौर भी जारी रहा। गुरुवार को वह एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी मिलने जाएंगे। इस मुलाकात में घरेलू उद्योगों की सीलिंग का विरोध जताया जाएगा।

Posted By: Jagran