Move to Jagran APP

अपराधियों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी : एंटो अल्फोंस

पिछले दिनों द्वारका जिलें में गोली चलने की कई घटनाएं सामने आई। पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो पाया कि इन घटनाओं में कुछ न कुछ तो संबंधं है। पुलिस ने इस संबंध को खंगाला और एक मुठभेड़ के बाद बदमाशों को दबोच लिया। द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस बताते हैं कि अपराधियों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। एंटो बताते हैं कि जिले के सभी सबडिविजन में बदमाशों की धड़पकड़ के लिए अलग अलग तरह की रणनीति अपनाई जा रही है। उपनगरी द्वारका में अपराधियों को काबू करने के लिए पिकेट मोटरसाइकिल से गश्त सीसीटीवी कैमरे का इस्तेमाल सामुदायिक पुलिसिग जैसे उपायों पर अमल किया जा रहा है तो दूसरी ओर नजफगढ़ जैसे इलाके के लिए हमारी रणनीति अलग है। वहां पुलिस ने फिरनी रोड पर सुरक्षा व्यवस्था स²ढ़ कर दी है। इसके अलावा हरियाणा की ओर से आ रहे गलियारों पर पुलिस की गश्त नियमित तौर पर चलती रहती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 09:54 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 09:54 PM (IST)
अपराधियों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी : एंटो अल्फोंस
अपराधियों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी : एंटो अल्फोंस

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : पिछले दिनों द्वारका जिलें में गोली चलने की कई घटनाएं सामने आईं। पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो पाया कि इन घटनाओं में कुछ न कुछ तो संबंध है। पुलिस ने इस संबंध को खंगाला और एक मुठभेड़ के बाद बदमाशों को दबोच लिया। द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस बताते हैं कि अपराधियों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है।

loksabha election banner

एंटो बताते हैं कि जिले के सभी सबडिविजन में बदमाशों की धड़पकड़ के लिए अलग-अलग तरह की रणनीति अपनाई जा रही है। उपनगरी द्वारका में अपराधियों को काबू करने के लिए पिकेट, मोटरसाइकिल से गश्त, सीसीटीवी कैमरे का इस्तेमाल, सामुदायिक पुलिसिग जैसे उपायों पर अमल किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर नजफगढ़ जैसे इलाके के लिए हमारी रणनीति अलग है। वहां पुलिस ने फिरनी रोड पर सुरक्षा व्यवस्था सु²ढ़ कर दी है। इसके अलावा हरियाणा की ओर से आ रहे गलियारों पर पुलिस की गश्त नियमित तौर पर चलती रहती है। आंख व कान योजना से जिले में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जा रहा है। जनता से हमारी यह अपील है कि उन्हें जहां कहीं भी जब कभी भी कोई संदिग्ध गतिविधि नजर आए तो वह इसकी जानकारी फौरन नजदीकी थाना में दें, ताकि कार्रवाई की जा सके। जनता व पुलिस के बीच आपसी संबंध से अपराधियों को पूरी तरह काबू किया जा सकता है। इस दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। हमारी कोशिश रंग भी ला रही है। हाल ही में पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता पाई है। इसके अलावा अवैध हथियार भी बड़ी संख्या में जब्त किए जा रहे हैं। ऐसे अपराधी जो जेल से निकलने के बाद फिर से अपराध की राह पर चल रहे हैं, उन्हें भी पुलिस दबोच रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.