फरीदाबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की कमान संभाल ली है उनकी कैबिनेट ने भी शपथ लेकर अब विकास कार्यों में लगी है। वहीं आप शायद यह जानने को इच्‍छुक हो सकते हैं कि आखिर जब पीएम मोदी देश की सत्‍ता की बागडोर संभालने में व्‍यस्‍त हैं वहीं उनके भाई आखिर क्‍या कर रहे हैं। आइए जानते हैं पीएम के छोटे भाई प्रह्लाद के बारे में वह क्‍या करने में व्‍यस्‍त हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी शनिवार को सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने आश्रम के प्रकल्पों को देखा। उन्‍होंने धर्म-संस्कृति के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ समाज सेवा के तहत किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

श्री रामानुज संप्रदाय के तीर्थ क्षेत्र रूप में विख्यात हो रहे श्री सिद्धदाता आश्रम में विभिन्न राजनीतिक हस्तियां आती रहती हैं। पूर्व में पीएम के बड़े भाई सोमा मोदी भी आश्रम में आ चुके हैं। प्रह्लाद मोदी ने आश्रम के अधिष्ठाता स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य के साथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

आश्रम के संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य महाराज की समाधि पर प्रार्थना की और आश्रम के संग्रहालय का भी अवलोकन किया। स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य ने प्रह्लाद मोदी और पीएम नरेंद्र मोदी के दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना की और स्मृति चिन्ह स्वरूप भगवान वेंकटेश का विग्रह स्वरूप प्रदान किया। बता दें कि, प्रबात ह्लाद मोदी गुजरात के अहमदाबाद में ही अपनी किराने की दुकान चलाते हैं और पीएम नरेंद्र मोदी से उम्र में दो साल छोटे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस