Move to Jagran APP

जामिया की कुलपति ने की प्रधानमंत्री से मुकालात, पीएम मोदी ने जताई दीक्षा समारोह में शामिल होने की इच्छा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। सम्मान के तौर पर प्रधानमंत्री को शॉल भेंट करने के बाद कुलपति ने उनके साथ कई मुद्दों पर चर्चा की।

By Sanjeev MishraEdited By: Mangal YadavPublished: Thu, 03 Feb 2022 10:16 PM (IST)Updated: Thu, 03 Feb 2022 10:16 PM (IST)
जामिया की कुलपति ने की प्रधानमंत्री से मुकालात, पीएम मोदी ने जताई दीक्षा समारोह में शामिल होने की इच्छा
जामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने की पीएम मोदी से मुलाकात,

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। सम्मान के तौर पर प्रधानमंत्री को शॉल भेंट करने के बाद कुलपति ने उनके साथ कई मुद्दों पर चर्चा की। पिछले दो वर्षों में कुलपति की प्रधानमंत्री के साथ यह दूसरी मुलाकात थी।कुलपति ने कहा कि यह देखकर बहुत खुशी हुई कि प्रधानमंत्री नैक द्वारा ए++ सहित विश्वविद्यालय की हालिया उपलब्धियों के प्रति जागरूक दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह काफी उत्साहजनक है कि प्रधानमंत्री पिछले कुछ वर्षों में विश्वविद्यालय के बेहतर प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने प्रो. अख्तर को उपलब्धियों के लिए बधाई दी और विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनकी प्रशंसा की।

loksabha election banner

प्रो. अख्तर ने उन्हें नैक प्रत्यायन प्रक्रिया और ग्रेडिंग के लिए अपनाये जाने वाले मानकों के बारे में जानकारी दी और उन्हें विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट भी प्रदान की। पिछली बैठक की तरह प्रधानमंत्री ने फिर से विश्वविद्यालय में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए अपनी सहमति जताई और आशा व्यक्त की कि वर्तमान कुलपति के कार्यकाल के दौरान ही इसे शुरू किया जाएगा।

प्रो. नजमा अख्तर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक बार फिर मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने की इच्छा जताई। पहले भी शताब्दी वर्ष में दीक्षांत समारोह में उनके शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन महामारी के कारण यह आयोजित नहीं किया जा सका। प्रधानमंत्री ने कुलपति से मुस्लिम महिलाओं के शैक्षिक उत्थान के लिए और अधिक काम करने और एनईपी के प्रभावी क्रियान्वयन की दिशा में कार्य करने को कहा। कुलपति ने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया कि वह राष्ट्र के संबंध में वांछित परिवर्तन के लिए उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने की दिशा में कड़ी मेहनत करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.