Move to Jagran APP

Delhi: दिल्ली के अस्पताल में किशोरी के शरीर से गायब हो गए अंग, बॉडी पार्ट्स की चोरी का परिजनों ने लगाया आरोप

Delhi दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव अस्पताल से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक किशोरी के शरीर से उसके अंग गायब हो गए हैं। परिजनों ने अस्पताल पर अंग चोरी करने का आरोप लगाया है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Shyamji TiwariPublished: Mon, 30 Jan 2023 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 10:53 PM (IST)
Delhi: दिल्ली के अस्पताल में किशोरी के शरीर से गायब हो गए अंग, बॉडी पार्ट्स की चोरी का परिजनों ने लगाया आरोप
दिल्ली के अस्पताल में किशोरी के शरीर से गायब हो गए अंग

पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली नगर निगम के बाड़ा हिंदू राव अस्पताल पर एक किशोरी के शरीर से अंग चोरी करने आरोप लगा है। आरोप है अस्पताल में इलाज के दौरान 15 वर्षीय रेशम की मौत हो गई थी।आरोप है कि अस्पताल के डाक्टरों ने पेट से अंग चोरी करने के बाद उसमें पालिथीन भरकर शव स्वजन को सौंप दिया।

loksabha election banner

मंगलवार को सच्चाई का पता चलेगा

परिवार की शिकायत पर न्यू उस्मानपुर थाना पुलिस ने किशोरी के शव को कब्जे में लेकर जीटीबी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मंगलवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करके पता किया जाएगा किशोरी के शरीर से अंग चोरी हुए या नहीं। न्यू उस्मानपुर थाने से केस सब्जी मंडी थाने में स्थानांतरित कर दिया गया है।

रेशम अपने परिवार के साथ न्यू उस्मानपुर में रहती थी। परिवार में पिता जमील, मां नजमा व अन्य सदस्य हैं। वह भजनपुरा के सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी। किशोरी के पिता जमील ने बताया कि उनकी बेटी को पेट दर्द की शिकायत थी। उन्होंने 21 जनवरी को उसे बाड़ा हिंदू राव अस्पताल में भर्ती करवाया था, डाक्टरों ने कहा कि उसके पेट में गांठ है जिसका आपरेशन किया जाएगा।

24 जनवरी को हुआ था रेशम का आपरेशन

24 जनवरी को रेशम के पेट का आपरेशन किया गया। जमील ने बताया कि आपरेशन के बाद उनकी बेटी बेहोश थी, डाक्टरों ने उन्हें उससे मिलने नहीं दिया। कहा कि कुछ घंटे में होश आ जाएगा, लेकिन अगले दो दिनों तक उसे होश नहीं आया। 26 जनवरी की सुबह नौ बजे के आसपास डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह शव को लेकर घर आ गए, कफन पहनाते समय घर वालों ने जब शव देखा को उनके होश उड़ गए।

पेट पर टेप चिपका हुआ था। टेप को हटाया तो पेट के अंदर काफी पालिथीन भरी हुई थी। परिवार का आरोप है शरीर के अंदर के अंग गायब थे। उन्होंने मामले की सूचना न्यू उस्मानपुर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिवार का आरोप है कि डाक्टरों ने किशोरी का ठीक तरह से इलाज नहीं किया, जिससे उसकी मौत हो गई। बाद शरीर के अंग भी निकाल लिए।

पिछले 5 दिनों से पोस्टमार्टम के इंतजार में शव

परिवार का आरोप है कि पिछले पांच दिनों से किशोरी का शव पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखा हुआ है। अस्पताल के डाक्टरों को बचाने के लिए पुलिस पोस्टमार्टम करवाने को तैयार नहीं है। परिवार न्यू उस्मानपुर व सब्जी मंडी थाने के चक्कर काटने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें- Delhi: दो लोगों का गला काटकर वीडियो बनाकर भेजना...', आतंकी नौशाद ने बिहार के 2 लड़कों को दिया था टास्क

अस्पताल व निगम प्रशासन ने मामले में साधी चुप्पी

बाड़ा हिंदू राव अस्पताल में इलाज के दौरान 15 वर्षीय किशोरी के अंग निकालने के आरोप पर अस्पताल प्रशासन और निगम प्रशासन से फोन व मैसेज कर उनका पक्ष मांगा गया। लेकिन, दोनों ने इस मामले पर चुप्पी साध ली। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. मुकेश कुमार ने न फोन उठाया और न ही मैसेज का जवाब दिया।

यह भी पढ़ें-  Delhi Riots 2020: दिल्ली दंगे से जुड़े मामले में तथ्य बताने में हेड कांस्टेबल से हुई देरी, 9 आरोपित बरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.