Move to Jagran APP

सीआर पार्क में सांसद ने किया शौचालय व ओपन जिम का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने चितरंजन पार्क वार्ड में शौचाल

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 06:55 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 02:20 AM (IST)
सीआर पार्क में सांसद ने किया शौचालय व ओपन जिम का उद्घाटन
सीआर पार्क में सांसद ने किया शौचालय व ओपन जिम का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने चितरंजन पार्क वार्ड में शौचालय, ओपन जिम, बैकलेन व सड़क का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने जिम पर एक्सरसाइज भी की। उन्होंने कहा कि ओपन जिम लोगों की खास जरूरत बन गई है, क्योंकि स्वस्थ रहने के लिए सभी को व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। इस दौरान मौजूद सीआर पार्क वार्ड के पार्षद सुभाष भड़ाना ने कहा कि स्थानीय लोगों की मांग व उनकी सुविधा के अनुसार ही ओपन जिम व शौचालय की लोकेशन तय की गई थी। वार्ड के कुछ पार्को में ओपन जिम बने हुए हैं। लोगों की मांग के अनुसार और भी ओपन जिम लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शौचालय की सुविधा से क्षेत्र में सफाई की व्यवस्था और सुधरेगी।

loksabha election banner

मीनाक्षी लेखी ने कालकाजी डीडीए फ्लैट्स जे-2 में ओपन जिम और नर्मदा अपार्टमेंट में बनाए गए शौचालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए नए शौचालय बनवाए जा रहे हैं। नवरात्र के दौरान सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। नया शौचालय बनाने से इस उद्देश्य की भी पूर्ति हो जाएगी। जगह-जगह शौचालय होंगे तो लोग खुले में गंदगी नहीं करेंगे। सार्वजनिक शौचालय होने से ऑटो चालक, आसपास के दुकानदार व रेहड़ी-पटरी लगाने वाले लोग व राहगीर आदि इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे खुले में गंदगी नहीं होती है, वहीं आसपास की दुकानों आदि में काम करने वाली महिलाओं व युवतियों के लिए भी शौचालय सुविधाजनक हैं।

मीनाक्षी लेखी ने सीआर पार्क में आरएमसी की बैकलेन और नवनिर्मित सड़क का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पार्षद सुभाष भड़ाना ने अपने क्षेत्र के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। लोगों की मांग व सुझाव के अनुसार ये सारे निर्माण कार्य कराए गए हैं। लोगों से संवाद की यह प्रक्रिया जारी रहेगी। इस दौरान भाजपा के सीआर पार्क मंडल अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, महामंत्री पवन गोयल व सविता नाथ समेत स्थानीय आरडब्ल्यूए पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.