Move to Jagran APP

देखें कैसे J&K के पूर्व सीएम से अलग रह रहीं पत्नी से बंगला खाली करवाया

जस्टिस इंदरमीत कौर ने पायल के वकील से पूछा था कि आप सम्मानजनक तरीके से खाली करेंगे या इसके लिए हम ऑर्डर जारी करें?

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 23 Aug 2016 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2016 05:14 PM (IST)
देखें कैसे J&K के पूर्व सीएम से अलग रह रहीं पत्नी से बंगला खाली करवाया

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद आखिरकार जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल अब्दुल्ला का बंगला सात, अकबर रोड खाली करवा ही लिया गया। जम्मू कश्मीर हाउस के एडिशनल रेजिडेंट कमिशनर याशा मुदगल ने सोमवार दोपहर को बंगला खाली करवाने के लिए पुलिस से संपर्क किया था।

prime article banner

जम्मू कश्मीर हाउस के अधिकारियों ने गेट तोड़कर बंगले के अंदर प्रवेश किया। उस समय पायल अब्दुल्ला घर पर नहीं थी। सोमवार देर रात तक बंगले के अंदर बने कमरों से सामान को बाहर निकालकर लॉन में बने पार्क में रख दिया गया।

इस समय बंगला में बाहर से ताला लगा हुआ था। बंगला व पायल अब्दुल्ला की सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी कर्मियों ने बंगले का ताला खोलने से इनकार कर दिया। ताला टूटने के कुछ देर बाद पायल वहां पहुंचीं। उनके साथ कुछ वकील व जेड प्लस सुरक्षाकर्मी थे।

इसके बाद जेके हाउस के अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ बंगले में प्रवेश किया और पुलिस की मदद से कमरों में रखे सामान को निकालकर लॉन में बने पार्क में रख दिया। सामान बाहर निकालकर कुछ कमरों को सील कर दिया गया। बंगला को खाली करवाने की कार्रवाई देर रात तक जारी थी। बंगले के अंदर व बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात था।

यहां पर याद दिला दें कि दिल्ली HC ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की अलग रह रही पत्नी पायल अब्दुल्ला से सख्त लहजे में कहा था कि जिस सरकारी घर में वे अपने दोनों बेटों के साथ रह रही हैं। उसे वे सम्मानजनक तरीके से खाली कर दें।

साल 1999 से 7, अकबर रोड पर रह रहीं पायल ने घर को खाली करने से इनकार कर दिया था और इस बारे में अदालत से ऑर्डर देने को कहा था। कोर्ट ने कहा था कि इस बारे में डिटेल ऑर्डर दिया जाएगा और उसमें यह भी बताया जाएगा कि उन्हें और उनके बच्चों को कितने वक्त में बंगला खाली करना होगा।

जस्टिस इंदरमीत कौर ने पायल के वकील से पूछा था कि आप सम्मानजनक तरीके से खाली करेंगे या इसके लिए हम ऑर्डर जारी करें? पायल के वकील ने साफ कहा कि कोर्ट को इस बारे में ऑर्डर जारी करना चाहिए। जज ने कहा था कि रिटायर्ड लोगों को खुद ही घर खाली कर देना चाहिए।

जज ने यह भी कहा था कि जब तक पायल और उनके बच्चे दिल्ली में रहेंगे, उन्हें दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी मुहैया करवाएगी। गौरतलब है कि पायल और उनके बच्चों को जेड और जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.