नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने कनॉट प्लेस के होटल सरवण भवन के खाने में मृत छिपकली पाए जाने को लेकर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने होटल प्रबंधन को नोटिस भेज जवाब मांगा है।

एनडीएमसी ने नोटिस देकर पूछा क्यों न लाइसेंस निरस्त कर दिया जाए

एनडीएमसी ने नोटिस में पूछा है कि क्यों न उनका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाए। दरअसल, शनिवार को पुरानी दिल्ली के फतेहपुरी निवासी पंकज डोसा खाने गए थे। इस दौरान उन्हें सांभर में मृत छिपकली दिखाई दी। इसकी शिकायत उन्होंने जब प्रबंधन से की तो मैनेजर ने माफी मांगकर पल्ला झाड़ते हुए खाने का बिल भी थमा दिया।

दिल्ली पुलिस से हुई शिकायत

इसको देखते हुए उन्होंने दिल्ली पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने जान को खतरे में डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया और खाने के सैंपल जांच के लिए भेजकर खाना बनाने वाले लोग की जानकारी मांग ली। मंगलवार को निरीक्षण करने पहुंची एनडीएमसी की टीम को होटल सरवण भवन में गंदगी और अव्यवस्था देखने को मिली।

निरीक्षण के बाद भेजा नोटिस

इसके बाद एनडीएमसी सरवण भवन को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। एनडीएमसी के अधिकारियों का कहना है कि जवाब अगर संतोषजनक नहीं मिला तो लाइसेंस निरस्त करने का भी फैसला लिया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि होटल चलाने के लिए स्थानीय निकाय हेल्थ लाइसेंस जारी करता है। एनडीएमसी अगर हेल्थ लाइसेंस को रद कर देता है होटल को बंद करना पड़ सकता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021