रितु राणा, नई दिल्ली

कोरोना वायरस के डर से जहां एक ओर घरों में बैठे लोग तनाव का शिकार होने लगे हैं, वहीं कुछ इस मौके का लाभ उठाकर अपनों का मनोरंजन भी कर रहे हैं। उन्हीं कुछ लोगों में शाहदरा के शिवाजी पार्क में रहने वाले नन्हा कलाकार कार्निक जैन (8) भी हैं। कार्निक लॉकडाउन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने घर वालों का मनोरंजन तो कर ही रहे हैं, साथ ही वे समाज को जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं।

लॉकडाउन में कार्निक रोजाना पढ़ाई से कुछ देर समय निकालकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिभा का जादू बिखेर रहे हैं। वे डायलॉग, डांस, गीत व रैंप के माध्यम से बड़े ही रोचक अंदाज में समाज में कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने के साथ कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भी वीडियो बना रहे हैं। कार्निक की मां ममता जैन ने बताया कि कार्निक दो वर्ष से एक्टिंग कर रहे हैं। वे दलेर मेहंदी, शेफाली शाह व कुछ यूट्यूबर अमित भदाना, हर्ष बेनीवाल आदि के साथ भी काम कर चुके हैं। उन्हें एक्टिंग का खूब शौक है और आजकल समय मिल रहा है तो वे अपने मनोरंजन के लिए यह वीडियो बना रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह जागरूकता का संदेश पहुंचे, इसके लिए हम कार्निक की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

कलाकार कार्निक जैन ने बताया कि उन्होंने टीवी में देखा कि एक ओर लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे और दूसरी ओर कोरोना योद्धा दिन-रात हमारी सेवा में लगे हैं। तो उन्होंने लोगों को जागरूकता का संदेश देने के लिए कई सारे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने डांस, गाने व डायलॉग के माध्यम से यह बताने की कोशिश की कि अगर हम घर से बाहर गए तो कोरोना वायरस हमें अपना शिकार बना लेगा। एक वीडियो में तो कार्निक ने स्वयं स्वाथ्यकर्मी की भूमिका निभाते हुए जनता को धन्यवाद किया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस