Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput: नेपोटिज्म के खिलाफ सोशल साइट्स पर 'जंग' लड़ रहे दिल्ली के युवा

बॉलीवुड में नेपोटिज्म को बढ़ावा देने वाले लोगों के खिलाफ दिल्ली समेत पूरे देश के लोगों ने सोशल साइट्स पर मुहिम छेड़ दी हैं। इसकी काफी चर्चा हो रही है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 06:48 PM (IST)
Sushant Singh Rajput: नेपोटिज्म के खिलाफ सोशल साइट्स पर 'जंग' लड़ रहे दिल्ली के युवा
Sushant Singh Rajput: नेपोटिज्म के खिलाफ सोशल साइट्स पर 'जंग' लड़ रहे दिल्ली के युवा

नई दिल्ली [राहुल सिंह]। मुंबई में फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद सोशल साइट्स पर इन दिनों बॉलीवुड में नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) का आरोप लग रहा है। इसको लेकर दिल्ली समेत पूरे देश के युवा सोशल प्लेटफार्म पर एकजुट हो गए हैं, जिसके बाद उन्होंने नेपोटिज्म नाम की मुहिम को खड़ा कर दिया है। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएेप पर इन दिनों युवाओं ने नेपोटिज्म के खिलाफ जंग छेड़ रखी है। युवाओं का आरोप है कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म का शिकार होने के बाद ही एक उभरते हुए सितारे ने आत्महत्या की है।

loksabha election banner

बाॅलीवुड में कुछ ज्यादा ही भाई-भतीजावाद

दिल्ली के कनॉट प्लेस में रहने वाले निधीश सिंह का कहना है कि हर क्षेत्र में भाई-भतिजावाद होता है, लेकिन इन दिनों बाॅलीवुड में यह कुछ ज्यादा ही है। उन्होंने कहा कि वह खुद एक मॉडल हैं और आने वाले दिनों में सीरियल और फिल्मों में काम करना चाहते हैं। निधीश ने बताया कि नेपोटिज्म का शिकार होने के बाद ही उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह ने आत्महत्या की है।

परेशान होकर सुशांत ने दी जान

वहीं, राजेंद्र प्लेस निवासी कृष्णा नागर का आरोप है कि मायानगरी के कुछ बड़े नामचीन अभिनेता, निर्देशक और प्रड्यूसर ने मिलकर सुशांत से आने वाली उनकी सात फिल्म छिन ली थी, जिसके कारण वह परेशान थे और जान देना जैसा बड़ा फैसला किया। हालांकि सुशांत ने आत्महत्या कर गलत किया। उन्हें ऐसे लोगों का खुलासा करना चाहिए थे।

नेपोटिज्‍म के खिलाफ जंग में मांगा साथ

उधर, करोल बाग की रहने वाले काजल नेगी ने बताया कि सुशांत उनके पसंदीदा अभिनेता थे, जिनकी मौत की खबर सुनने के बाद बहुत परेशान हुई। काजल का कहना है कि इन दिनों बॉलीवुड में नेपोटिज्म को बढ़ावा देने वाले लोगों के खिलाफ दिल्ली समेत पूरे देश के लोगों ने सोशल साइट्स पर मुहिम छेड़ दी हैं, जिससे उम्मीद है कि ऐसे लोग बेपर्दा होंगे और उन्हें सजा मिल सकेंगी। इसके साथ ही देश के लोग उनकी फिल्मों को बॉयकाट करेंगे। दिल्ली के युवाओं का कहना है कि नेपोटिज्म खत्म होना चाहिए। वहीं, सुशांत सिंह को परेशान करने वाले आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, पुलिस को उचित जांच के बाद इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा करना चाहिए।


कंगना राणावत ने बुलंद की आवाज

बता दें कि सुशांत की मौत के बाद से लगातार नेपोटिज्म की बात सामने आ रही है, जिसका अभिनेत्री कंगना राणावत समेत अन्य वीडियो और ट्वीट कर दावा कर चुके हैं। इसके बाद से लगातार सोशल साइट्स पर मुहिम चल रही है। दिल्ली के युवा अपने अपने तरीके से नेपोटिज्म के खिलाफ अपनी बात रख रहे हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.