नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के अंतर्गत आने वाले नामी कॉलेज श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (Shri Ram College of Commerce) के गर्ल्स हॉस्टल से बार-बार कीमती सामान के साथ नकदी, क्रेडिट-कार्ड और डेबिड कार्ड गायब होने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दरअसल, जांच-पड़ताल के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पाया कि महिला के वेश में एक पुरुष चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था। पुलिस जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो हैरान करने वाली जानकारी सामने आई। सीसीटीवी फुटेज में चोरी को वारदात को अंजाम देने वाला युवक नजर आया, जो महिला के कपड़ों में चोरी की वारदात को अंजाम देता था। यह भी खुलासा हुआ है कि चोरी के डेबिट कार्ड से उसने सत्तर हजार रुपये की खरीददारी भी कर ली है। हॉस्टस में रहने वाली छात्राओं को कहना है कि आरोपित शख्स ने डेबिट कार्ड्स से 50,000 के लेन-देन किए और हॉस्टल रूम्स से 3,000 रुपये नकद भी चुराए।

मॉरिस नगर थाने में दर्ज हुई थी FIR

बता दें कि पिछले कई दिनों से गर्ल्स होस्टल में नकदी और क्रेडिट कार्ड्स-डेबिड कार्ड्स की लगातार हो चोरी के चलते छात्राओं में खासा रोष था। शुरुआत में छात्राओं ने चोरी हुए नकदी और क्रेडिट कार्ड्स को लेकर यह अंदाजा लगाया कि गुम हुआ होगा, लेकिन लगातार कई छात्राओं के साथ इस तरह की वारदात हुई तो छात्राओं ने इस बाबत मॉरिस नगर थाने में मामला दर्ज कराया।

डूसू चुनाव के दिन भी हुई वारदात

मिली जानकारी के मुताबिक, 12 सितंबर को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (Delhi University Students Union) का चुनाव था। चोरी की वारदात दोपहर बाद हुई, जब ज्यादातर छात्राएं मेस में खाना खाने के लिए गई थीं, क्योंकि मेस 1-2 बजे के बीच ही खुला रहता है।

सीसीटीवी से हुआ खुलासा

छात्राओं की शिकायत के आधार पर जब दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की तो उन्हें इसका अंदाजा भी नहीं था कि इसका खुलासा चौंकाने वाला होगा। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि महिला का वेश धरकर युवक तकरीबन 1:40 मिनट पर दाखिल हुआ और फिर 2:10 बजे बाहर निकला। शुरुआत में सीसीटीवी देखकर यकीन ही नहीं आया कि युवती के वेश में युवक भी हो सकता है।

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि एक 'महिला' जिसके लंबे बाल हैं और उसने पिंक कलर का टॉप और जींस पहना है। इसी के साथ ब्लैक कलर का स्कार्फ भी नजर आया। सीसीटीवी फुटेज से यह भी पता चला कि वह गर्ल्स रूम में बड़ी बेफिक्री के साथ जाता है और आराम से वहां पर रखी चीजों पर नजरें दौड़ाता है। इस दौरान वह सीसीटीवी कैमरे की ओर भी देखता है। इस दौरान वह कुछ लड़कियों से हाय-हेलो भी करता है।

हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा का कहना है कि हम होस्टल में भी अंजान लोगों से बातचीत नहीं करते हैं, ऐसे में शक हुआ। शुरुआत में लगा यह महिला किसी की जानकार या मम्मी हो सकती है। हालांकि, हॉस्टल में आने के लिए कागजी इजाजत लेनी पड़ती है।

वहीं, कॉलेज के प्रधानाचार्य सिमरित कौर का कहना है कि इस बारे में सोमवार को ही मामला दर्ज करवा दिया गया है। हमने इस घटना को लेकर शनिवार को ही जानकारी दे दी थी और फिर हम लगातार मॉरिस नगर थाना पुलिस के संपर्क में थे। इसी के साथ एक सब कमेटी का गठन भी किया गया है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप