Move to Jagran APP

शादीशुदा प्रेमिका को पाने के लिए बना हैवान, 2 राज्यों की पुलिस ने खोला कत्ल का सनसनीखेज राज

गाजियाबाद के लोनी में अवैध संबंधों में बाधक बनने पर प्रेमी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पति को ही मार डाला। 15 दिन बाद अब हत्या का सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 06:25 PM (IST)
शादीशुदा प्रेमिका को पाने के लिए बना हैवान, 2 राज्यों की पुलिस ने खोला कत्ल का सनसनीखेज राज
शादीशुदा प्रेमिका को पाने के लिए बना हैवान, 2 राज्यों की पुलिस ने खोला कत्ल का सनसनीखेज राज

नई दिल्ली/गाजियाबाद/लोनी, जेएनएन। crime never pace: अवैध सबंध अथवा नाजायज़ रिश्ते हमेशा दुखद परिणाम तब्दील होते हैं। लोग इसके दुष्परिणाम से वाकिफ होने के बावजूदअवैध संबंध के चक्कर और इज्जत और जिंदगी तक गंवा देते हैं। ताजा मामला दिल्ली से सटे यूपी के लोनी इलाके का है, जहां अवैध संबंध के चलते शख्स ने अपनी जानकार की हत्या इसलिए कर दी, क्योंकि उसके मृतक की पत्नी से अवैध संबंध थे। वहीं, पति अवैध संबंधों में बाधा बन रहा था, इसलिए आरोपित ने साजिश रचकर अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपनी प्रेमिका के पति को मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद वह पहोड़ी राज्य दिल्ली चला गया, जहां पर उसे दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा। फिर सख्ती से हुई पूछताछ में उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। 

loksabha election banner

सुलझ गई धनीराम की हत्या की गुत्थी

गाजियाबाद में तकरीबन 15 दिन पहले पहले लोनी थाना क्षेत्र में युवक धनीराम (42) की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए उसकी पत्नी के प्रेमी और देवर अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया। धनीराम का शव  पिछले महीने की 21 जुलाई को मेरठ के खरखौंदा थाना क्षेत्र में पड़ा मिला था। बृहस्पतिवार को युवक के परिजनों ने मेरठ थाने पहुंच कपड़ों के आधार पर मृतक की शिनाख्त की, क्योंकि 72 घंटों के बाद भी शव की पहचान नहीं होने पर पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हत्यारोपी अजय त्यागी के धनीराम की पत्नी से अवैध संबंध थे। संबंधों में बाधा बनने पर आरोपित ने दोस्त के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक, धनीराम अपनी पत्नी के साथ ट्रोनिका सिटी क्षेत्र के गांव पचारा के रहने वाला था और राजपूत परिवार के साथ लोनी थाना क्षेत्र के डीएलएफ कॉलोनी में किराए पर रहता था। वह एक फैक्टरी में काम करता था। धनीराम गत 21 जुलाई को संदिग्ध हालात में लापता हो गया। पांच दिन तक कुछ भी नहीं पता चलने पर परिजनों ने 26 जुलाई को लोनी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

इत्तेफाक से खुला हत्या का राज

दरअसल, मंगलवार को विक्की उर्फ कट्टा की हत्या कर दी गई थी। नंदनगरी पुलिस ने इस हत्या में बुधवार को थाना भोजपुर के गांव तल्हैटा निवासी अजय त्यागी उर्फ ओम नारायण को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि उसने ही धनीराम की भी हत्या की और शव मेरठ में फेंक दिया।

पूछताछ में अजय त्यागी ने बताया कि उसके भाई ने दूसरी जाति में शादी की थी। भाभी की बहन यानी धनीराम की पत्नी से उसके अवैध संबंध थे, लेकिन अवैध संबंधों में धनीराम बाधक बन रहा था, इसलिए अजय त्यागी ने नंदनगरी निवासी अपने साथी राज के साथ मिलकर धनीराम को मार डाला।

लावारिस में अंतिम संस्कार कर चुकी थी मेरठ पुलिस

वहीं, 21 जुलाई को थाना खरखौदा, मेरठ के गांव रसूलपुर धन्तला के जंगल में गंदे नाले में एक शव मिला था। म उधर, अजय त्यागी के जुर्म इकबाल करने के बाद दिल्ली पुलिस ने धनीराम के परिजनों से संपर्क साधा और फिर मेरठ पहुंची। परिजनों ने कपड़ों के आधार पर मृतक की शिनाख्त धनीराम के रूप में की।

अविनाश पांडेय( एसपी देहात मेरठ) ने बताया कि हत्यारोपी अजय त्यागी की गिरफ्तारी के बाद धनीराम की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। उसकी हत्या अवैध संबंधों के चलते हुई थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.