Move to Jagran APP

दिल्लीः चलती ट्रेन में महिला से लूट, बैग बचाने के चक्कर में गंवाई जान

गेट पर मां के पीछे खड़े बेटे ने चलती ट्रेन से कूदकर उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकामयाब रहा। बदमाश हैंड बैग लेकर फरार हो गया।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 10:36 AM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 09:36 PM (IST)
दिल्लीः चलती ट्रेन में महिला से लूट, बैग बचाने के चक्कर में गंवाई जान
दिल्लीः चलती ट्रेन में महिला से लूट, बैग बचाने के चक्कर में गंवाई जान

नई दिल्ली (जेएनएन)। अहमदाबाद से पुरानी दिल्ली होते हुए हरिद्वार तक जाने वाली योगा एक्सप्रेस से बेटे के साथ दिल्ली आ रही महिला को रविवार को बदमाश से अपना हैंड बैग बचाने के चक्कर में जान गंवानी पड़ी। सुबह 5.45 बजे ट्रेन जब पुल मिठाई के पास पहुंची तो उसकी रफ्तार धीमी थी।

loksabha election banner

उस दौरान रेलवे ट्रैक के पास खड़े बदमाश ने दौड़ते हुए गेट के पास खड़ी महिला का हैंड बैग झपटने का प्रयास किया। महिला ने हैंड बैग नहीं छोड़ा तो बदमाश ने जोर से खींच लिया, इससे महिला हैंड बैग के साथ नीचे गिर पड़ी और उसका दाहिना हाथ व बायां पैर ट्रेन की चपेट में आने से कटकर अलग हो गए।

गेट पर मां के पीछे खड़े बेटे ने चलती ट्रेन से कूदकर उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकामयाब रहा। बदमाश हैंड बैग लेकर फरार हो गया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस उपचार के लिए महिला को सिविल लाइंस स्थित सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर ले गई, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हैंड बैग में पैसे, एटीएम कार्ड व महत्वपूर्ण दस्तावेज थे।

महिला की पहचान भिवाड़ी, राजस्थान निवासी सुधीर बंसल (40) उर्फ पिंकी के रूप में हुई है। पुरानी दिल्ली रेलवे थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व लूट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, सुधीर के बेटे गौरव ने दिल्ली विश्वविद्यालय के किसी कॉलेज में दाखिला लिया है।

वह बेटे को हॉस्टल में रखवाने के लिए रविवार को दिल्ली आ रही थीं। पुलिस ने सुधीर के पति सत्यवान बंसल जोकि राजस्थान के झुंझुनूं जिला अंतर्गत चिड़ावा में एक क्षेत्रीय बैंक में मैनेजर हैं उनको घटना की सूचना दी। रविवार को ही पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया।

अब तक हुईं घटनाएं

अगस्त, 2017- सीट को लेकर हुए विवाद में पलवल स्टेशन पर दो युवकों को ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया था, इससे एक युवक की मौत हो गई थी।

जुलाई, 2017- 1500 रुपये चोरी के मामले में आदर्श नगर रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

अप्रैल, 2017 - नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 13 पर बदमाश एक यात्री का पर्स छीनकर भाग गया था।

जुलाई, 2016 - शकूरबस्ती के पास बदमाशों के एक गिरोह ने चाकू की नोक पर गोरखधाम एक्सप्रेस में 6 यात्रियों से लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

वर्ष 2017 की छमाही रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में ट्रेनों में हत्या की चार, डकैती की तीन, लूट की 12 व चोरी की 1225 वारदात हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.